न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राज्यभर में 1003 सांप्रदायिक तत्वों को किया गया चिन्हित, सबसे अधिक हजारीबाग में 247

eidbanner
1,377

 Ranchi:  होली के दौरान विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न नहीं हो इसको लेकर सुरक्षा के दृष्टि कौन से पूरे झारखंड में 1003 असामाजिक तत्व को चिन्हित किया गया है. जिनमें से सबसे अधिक हजारीबाग में 247 और जमशेदपुर में 169 असामाजिक तत्व को चिन्हित किया गया है. रंगों के त्योहार होली में किसी प्रकार का खलल न पड़े, इसके लिए झारखंड पुलिस की ओर से तैयारी के तहत ये काम किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव 2019 : आरएसएस का स्वयंसेवकों को संदेश, जनता को जागरूक करें कि वह देशहित में सही सरकार चुने

तनाव की स्थिति से निबटने के लिए तैयार है पुलिस  

लोकसभा चुनाव को देखते हुए होली के दौरान सांप्रदायिक घटना या तनाव की स्थिति उत्पन्न होने की आशंका जतायी गयी है. लोकसभा चुनाव में फायदे के लिए सांप्रदायिक और राजनीतिक रंग भी दिया जा सकता है. इसको लेकर विशेष शाखा ने रिपोर्ट तैयार की है. रिपोर्ट के आधार पर आवश्यक कार्रवाई के लिए सभी जिले के डीसी और एसपी को अलर्ट कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ेंः लोहरदगा: नक्सली रविंद्र गंझू के दस्ते और सुरक्षा बल के बीच मुठभेड़, कई सामान जब्त

 स्पेशल ब्रांच ने जिलों के डीसी और एसपी को किया अलर्ट

झारखंड स्पेशल ब्रांच की रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में लोकसभा चुनाव में फायदा उठाने के लिए संप्रदायिक घटना या तनाव की स्थिति उत्पन्न करवाई जा सकती है. इस तरह की घटनाओं के होने की संभावना को लेकर स्पेशल ब्रांच ने सभी जिलों के डीसी और एसपी को इस बारे में पत्र भेजकर अलर्ट जारी किया है.

इसे भी पढ़ेंः अनिल अंबानी ने 19 मार्च तक 453 करोड़ रुपये एरिक्सन कंपनी को नहीं दिये तो जेल जाना पड़ेगा

 वधशाला पर रोक लगाने का दिया गया निर्देश

विशेष शाखा ने सभी जिले के डीसी और एसपी को आदेश जारी करते हुए कहा है कि बेड़ो, पिठोरिया, लोहरदगा, गुमला, सिल्ली, बरही, चौपारण, बगोदर, हुसैनाबाद, पोड़ैयाहाट, साहिबगंज और पाकुड़ जैसे क्षेत्रों में सड़क मार्ग और जीटी रोड में गौ तस्करी और गैरकानूनी वधशाला पर भी रोक लगायी जाये.

जिलों के एसपी को सांप्रदायिक तत्वों पर विशेष रखने का निर्देश  

विशेष शाखा ने सभी जिलों में पूर्व में घटित सांप्रदायिक घटनाओं के आधार पर सभी जिलों में असामाजिक तत्वों को चिन्हित किया है. सभी जिलों के एसपी को सांप्रदायिक तत्वों पर विशेष नजर रखने का निर्देश भी दिया गया है. असामाजिक तत्वों की मॉनिटरिंग पर जोर देने को कहा है.

इसे भी पढ़ेंः हमारे पास पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव जीतने लायक उम्मीदवार नहीं : भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: