ChaibasaCrime NewsJamshedpurJharkhand

JAMSHEDPUR : धालभूमगढ़ के कृष्णा उद्योग से 1000 मीट्रिक टन अवैध सफेद पत्थर जब्त, कंपनी मालिक पर FIR

GHATSHILA : धालभूमगढ़ प्रखंड क्षेत्र में अवैध सफेद पत्थरों का भंडारण एवं परिवहन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से छापामारी अभियान चलाया गया. इस दौरान जोड़शोल स्थित कृष्णा एंड कृष्णा पत्थर उद्योग से करीब 1000 मिट्रिक टन सफेद पत्थर जब्त किया गया. ये पत्थर कंपनी के गेट के बाहर भंडारण कर रखे गए थे.
छापेमारी दल का नेतृत्व एडीएम लॉ एंड ऑर्डर नंद किशोर लाल कर रहे थे. उनके साथ माइनिंग इंस्पेक्टर सुबोध सिंह भी मौके पर मौजूद थे. एडीएम ने माइनिंग इंस्पेक्टर सुबोध सिंह को फैक्ट्री में आनेवाले और बाहर स्टॉक कर रखे जानेवाले सफेद पत्थरों की जांच करने का आदेश दिया है. ताकि यह पता चल सके कि यह सफेद पत्थर कहां से आते हैं. इसके लिए कागजातों की जांच करने के आदेश भी उन्होंने दिए. इस जांच में कंपनी के बाहर रखे 1000 मीट्रिक टन सफेद पत्थर अवैध पाए गयें. इन पत्थरों को जब्त करते हुए माइनिंग इंस्पेक्टर के बयान पर कंपनी के मालिक विमल गुप्ता के खिलाफ थाना में सफेद पत्थर का अवैध रुप से भंडारण करने का मामला दर्ज किया गया. थाना प्रभारी अवनीश कुमार ने बताया कि कांड 36 के तहत यह मामला दर्ज किया गया है.
मजदूरों की सुविधाओं का लिया जायजा
इस दौरान एडीएम ने कंपनी प्रबंधन की ओर से मजदूरों को दी जानेवाली सुविधाओं का भी जायजा लिया. उन्होंने मजदूरों से पूछा कि कंपनी की ओर से उन्हें क्या-क्या सुविधा दी जाती है.
छापेमारी दल में ये थे शामिल
छापेमारी दल में अंचल अधिकारी सदानंद महतो, पुलिस निरीक्षण राजेंद्र प्रसाद दास, थाना प्रभारी अवनीश कुमार भी शाम‍िल थे.

ये भी पढ़ें- चक्रधरपुर में विद्युत विभाग की छापामारी, चार लोगों पर बिजली चोरी का मामला दर्ज, 92,250 रुपये जुर्माना

Related Articles

Back to top button