JharkhandNationalRanchi

#ModiGovernment 2.0 के 100 दिन : नौ और दस सितंबर को रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे कैबिनेट मंत्री, अर्जुन मुंडा की प्रेस कॉन्फ्रेंस रांची में  

NewDelhi :  मोदी सरकार के 2.0 कार्यकाल के पहले 100 दिन पूरे हो चुके हैं.  सरकार ने इस अवधि में कौन-कौन से बड़े और ऐतिहासिक फैसले लिये. इन फैसलों से जनता को अवगत करवाने का जिम्मा  17 मंत्रियों को दिया गया  है. खबरों के अनुसार कैबिनेट मंत्री  नौ और दस सितंबर को देश के विभिन्न शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार 2.0 की अब तक की उपलब्धियों की जानकारी देंगे.  कैबिनेट मंत्री  जम्मू, शिमला, चंडीगढ़, मुंबई, रांची समेत कई जगहों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की जायेगी.

इसे भी पढ़ें – #NHAI का कर्ज 1.78 लाख करोड़ पर पहुंचा, सरकार की फिलहाल सड़क निर्माण काम रोकने की नसीहत !

नितिन गडकरी मुंबई में पत्रकारों से रूबरू होंगे

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी मुंबई में  पत्रकारों से रूबरू होंगे. महिला एवं बाल कल्याण मंत्री स्मृति ईरानी कोलकाता में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी. इस क्रम में  निर्मला सीतारमण चेन्नई, अर्जुन मुंडा रांची, मुख्तार अब्बास नकवी प्रयागराज, रामविलास पासवान पटना, रविशंकर प्रसाद अहमदाबाद, हरसिमरत कौर चंडीगढ़, थावरचंद गहलोत रायपुर,  प्रह्लाद जोशी गोवा, गजेंद्र सिंह शेखावत जयपुर, रमेश पोखिरालय निशंक देहरादून, जीतेंद्र सिंह जम्मू, अनुराग ठाकुर शिमला और नरेंद्र सिंह तोमर ग्वालियर, आरके सिंह हैदराबाद, मनसुख लाल मंडवीया भुवनेश्वर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

advt
इसे भी पढ़ें – चांद की सतह पर #LanderVikram की लोकेशन का पता चला, ऑर्बिटर ने क्लिक की थर्मल इमेज :  इसरो चीफ    

आर्टिकल 370 हटाने, तीन तलाक का जिक्र होगा

कैबिनेट मंत्री  आर्टिकल 370 हटाने और अमेरिकी अपाचे हेलिकॉप्टर की खरीद जैसे राष्ट्रवादी और सुरक्षा संबंधी फैसलों से लेकर किसानों और दुकानदारों के लिए पेंशन की व्यवस्था तक की जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र भी करेंगे.  नौ और दस सितंबर के कार्यक्रम में मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक जैसी कुप्रथा से मुक्ति दिलाने वाले तीन तलाक का भी जिक्र किया जायेगा.   आतंकवाद से कड़ाई से निपटने के लिए यूएपीए में किये गये  संशोधन के फायदों के बारे में जनता को बताया जायेगा.

खबरों के अनुसार प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से देश को  बताया जायेगा कि मोदी सरकार 2.0 के पहले सत्र में संसद ने कैसे ओवरटाइम काम किया. कई महत्वपूर्ण कानून बनाये.  इनके अलावा, जनता को मिशन फिट इंडिया की लॉन्चिंग, बैंकों के विलय का फैसला एवं जलशक्ति मंत्रालय और नैशनल मेडिकल कमिशन का गठन आदि के बारे में जानकारी दी जायेगी.

इसे भी पढ़ें – #NewTrafficRule पर खुल कर बोल रहे हैं- पढ़ें लोग क्या कह रहे हैं (हर घंटे जानें नये लोगों के विचार)

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button