न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दुष्कर्म की घटना के 10 साल गुजर गये, कोई कार्रवाई नहीं, सीएम बोले, कुर्की क्यों नहीं हुई

बेटी की हत्या के चार साल गुजर गये, अभियुक्त अब तक फरार, सीएम बोले डीआइजी करेंगे जांच

54

Ranchi: मुख्यमंत्री सीधी बात कार्यक्रम में दो मामले ऐसे आये, जिनका चार से 10 साल गुजर जाने के बाद भी कोई फलाफल नहीं निकल पाया है. लातेहार में हुये दुष्कर्म के मामले में सौरभ सिंह को बालूमाथ थाना कांड संख्या 77/09 में अभियुक्त बनाया गया है. जांच में आरोप की पुष्टि हो चुकी है. वारंट भी निर्गत है. लेकिन पुलिस अब तक अभियुक्त को गिरफ्तार नहीं कर सकी है. इस पर लातेहार पुलिस प्रशासन से बताया कि अभियुक्त का लोकेशन उत्तराखंड की ओर मिल रहा है. टीम भेजी जा रही है. इस पर सीएम ने कहा कि कुर्की क्यों नहीं किया?

एसपी से सीएम बोले, बड़ा बाबू को हटाओ

गिरिडीह के राजेंद्र राम ने कहा कि बेटी की हत्या के चार साल गुजर गये, अब तक अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. 27 फरवरी 2018 को मुख्यमंत्री ने गिरिडीह एसपी को एक माह के अंदर दोषियों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया था. मंगलवार को गिरिडीह एसपी ने बताया कि ब्लड सैंपल मैच नहीं किया. इस पर राजेंद्र राम ने कहा कि यह सब मिलीभगत है. सीएम ने कहा कि जब साक्ष्य मिला है, कोई कार्रवाई नहीं हुई, आपलोग क्या सुपरविजन करते हैं? सीएम ने कहा कि वहां के बड़ा बाबू को हटाओ. डीआइजी को जांच की जिम्मेवारी सौंपी गई.

रामगढ़ डीसी को फटकार, कहा आप कानून बतिया रहे हैं

रामगढ़ के पंकज कुमार ने कहा कि तीन अक्तूबर 2014 को दिलीप कुमार की मृत्यु हो गई. इसके बाद भी मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं बन रहा है. पुलिस और अस्पताल प्रबंधन की रिपोर्टे में विरोधाभास होने के कारण ऐसा हो रहा है. इस पर रामगढ़ डीसी ने कहा कि एक सप्ताह में जारी हो जायेगा. इस पर सीएम ने कहा कि तीन दिन में मृत्यु प्रमाण पत्र निर्गत कराओ. इसमें कोशिश नहीं करना है. एक साल से आदमी दौड़ रहा है और आप कोशिश कर रहे हैं. छोटे काम के लिए जनता दौड़े और आप कानून बतिया रहे हैं.

कार्यपालक पदाधिकारी की गतिविधियों की रिपोर्ट तीन दिन में दें

गुमला से आयी वसंती देवी ने कहा कि गुमला नगरपालिका में 14 साल से काम कर रही हैं. कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा सताया जा रहा है. तीन माह से वेतन बंद कर दिया है. मानदेय पर हैं. ऐसी जगह काम पर भेज रहे हैं जहां असामाजिक तत्वों का अड्डा है. सीएम ने कहा कि तीन दिन के अंदर कार्यपालक पदाधिकारी की गतिविधियों की रिपोर्ट दें. शिकायतकर्ता से कहा कि तीन से चार दिन में बकाया मानदेय का भुगतान कर दिया जायेगा. एक अन्य मामले में रांची की अन्ना टोप्पो ने कहा कि पुलिस भवन निर्माण में पति कार्यरत थे. 20 फरवरी 2014 को पति की मृत्यु हो गई. पेंशन को लेकर बिहार-झारखंड के बीच फेंका फेकी हो रही है. अगर यहां से नहीं हो पा रहा तो बिहार में ही करा दीजिये. इस पर सीएम ने कहा कि एक माह में मामले का निपटारा हो जायेगा.

भवन निर्माण सचिव पर तंज, यही धंधा रह गया, रिवाइज करो और रेट बढ़ाओ

मुख्यमंत्री ने सीधी बात कार्यक्रम में राजधानी के बड़ा तालाब में स्थापित की जानेवाली स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा और तालाब के सौंदर्यीकरण के मामले को गंभीरता से लिया. भवन निर्माण सचिव सुनील सिंह से कहा कि हर हाल में 12 जनवरी तक काम पूरा होना चाहिये. इस पर भवन निर्माण सचिव ने कहा कि शापूरजी पालन जी ने सहमति दे दी है. पहले वे सहमत नहीं हो रहे थे. शापूर जी का रेट 2.5 करोड़ ज्यादा हो रहा है. इस पर सीएम ने कहा कि बढ़िया ठेकेदार लाओ, पैसा लगे तो लगे. फिर कहा कि अब यही धंधा रह गया है रिवाइज करो और रेट बढ़ाओ.

सीएम ने लातेहार के बरीबांध गांव के ग्रामीणों से बात की

कार्यक्रम के अंत में सीएम ने बरीबांध गांव के ग्रामीण से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात की. ग्रामीणों ने सीएम से कहा कि मोबाइल नेटवर्क दुरुस्त होना चाहिये. सिंचाई सुविधा उपलब्ध हो. रोड की स्थिति में सुधार होनी चाहिये और गांव में आवासीय विद्यालय की भी जरूरत है.

इसे भी पढ़ें – गढ़वा की बेटी के सवालों का CM के पास नहीं जवाब, पूछा- छह साल दौड़े, वाजिब पैसा नहीं मिला

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: