JharkhandPalamu

मेदिनीनगर सेंट्रल जेल में दो घंटे तक छापामारी करती रहीं 10 टीमें, नहीं मिला कुछ भी आपत्तिजनक

  • राज्य की कई अन्य जेलों में भी हुई छापामारी
  • कैदियों द्वारा जेल से ही वारदातों को अंजाम देने की तैयारी किये जाने की थी सूचना

Palamu : मेदिनीनगर सेंट्रल जेल सहित राज्य के अन्य सेंट्रल जेलों में बुधवार को तलाशी अभियान चलाया गया. मेदिनीनगर सेंट्रल जेल में दो घंटे तक सर्च अभियान चलाया गया. इसके लिए 10 टीमों को लगाया गया था. हालांकि, भारी-भरकम प्रशासनिक महकमे के रहने के बावजूद सर्च अभियान के दौरान जेल से किसी तरह का कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला.

Jharkhand Rai

सेंट्रल जेल में शाम 4.10 बजे से शाम 6.15 बजे तक प्रशासनिक अधिकारियों की 10 अलग-अलग टीमों ने छापामारी की. नेतृत्व जिले के उपायुक्त शशि रंजन और एसपी संजीव कुमार ने किया. उनके साथ सदर एसडीओ अजय सिंह बड़ाइक, एसडीपीओ संदीप गुप्ता, शहर थाना प्रभारी अरुण महथा, पुलिस निरीक्षक, जेलर प्रमोद कुमार सहित कई पुलिस और सिविल प्रशासन के पदाधिकारी शामिल थे.

इसे भी पढ़ेः PUCL के वेबिनार में ज्यां द्रेज बोले- फादर स्टेन स्वामी को जेल में डालना उनके लिए मृत्युदंड के समान

जेल की सुरक्षा का भी लिया गया जायजा

उपायुक्त शशि रंजन ने कहा कि 10 अलग-अलग टीमें बनाकर जेलों के सभी वार्डों का जायजा लिया गया. बैरक को खंगाला गया, लेकिन कहीं से कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं किये गये. एसपी संजीव कुमार ने कहा कि यह रूटीन छापामारी थी. इस दौरान जेलों की सुरक्षा का भी जायजा लिया गया. इस पर कार्य किया जायेगा.

Samford

इसे भी पढ़ेः JBVNL ने बिजली सप्लाई एरिया के महाप्रबंधक और अधीक्षण अभियंताओं का किया तबादला

1232 कैदी हैं मेदिनीनगर सेंट्रल जेल में, इनमें कई बड़े नक्सली और अपराधी

बता दें कि मेदिनीनगर सेंट्रल जेल में फिलवक्त 1232 कैदी हैं. इसमें कई बड़े नक्सली और अपराधी हैं. अक्सर सेंट्रल जेल में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश की जाती रही है. रंगदारी मांगने और धमकी देने की घटनाएं अब तक हो चुकी हैं. पिछले कुछ दिनों से खबरें आ रही थीं कि अपराधी जेल से ही वारदात को अंजाम दे रहे हैं. इसके बाद बुधवार को जेलों में छापामारी अभियान चलाया गया.

उधर, राज्य के रांची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल समेत जमशेदपुर के घाघीडीह सेंट्रल जेल, कोडरमा सेंट्रल जेल, हजारीबाग सेंट्रल जेल में भी छापामारी की गयी. छापामारी में कैदियों के पास से चाकू, मोबाइल, सिगरेट, माचिस और खैनी भी बरामद हुए.

इसे भी पढ़ेः तीन महीने में पहली बार मीटिंग में साथ-साथ बैठे मेयर और नगर आयुक्त

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: