JharkhandLead NewsPalamu

10 महीने बाद 5 फरवरी से चलेगी गरीब रथ, अबतक सीआइसी सेक्सन पर 8 ट्रेनों का परिचालन हुआ शुरू

Palamu : कोरोना संक्रमण काल के कारण पिछले 10 महीने से बंद पड़ी रांची-नयी दिल्ली गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन को फिर से चलाने का निर्णय लिया गया है. यह ट्रेन रेलवे द्वारा अतिरिक्त स्पेशल गाड़ी के तौर पर चलायी जाएगी. इस संबंध में ईस्ट सेंट्रल रेलवे की ओर से आज अधिसूचना जारी की गयी.

रेलवे के अनुसार 02847 रांची-नई दिल्ली एक्सप्रेस रांची से 05 फरवरी को नई दिल्ली के लिए खुलेगी. रांची से इसका प्रस्थान का समय 16.25 बजे है, जबकि डालटनगंज में इसका आगमन 21.30 बजे होगा. 21.32 में यह ट्रेन यहां से खुलेगी और 22.30 बजे गढ़वा रोड, 23.6 बजे जपला, 23.20 बजे नवीनगर रोड से होते हुए 11.10 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी.

इसे भी पढ़ें : हाल ए पार्किंग: मेन रोड की कॉमिर्शियल बिल्डिंग में पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था नहीं, आखिर कैसे मिलेगी जाम से मुक्ति

Catalyst IAS
ram janam hospital

नयी दिल्ली से 7 फरवरी को चलेगी ट्रेन

The Royal’s
Sanjeevani

इसी तरह 7 फरवरी को 02848 नई दिल्ली-रांची गरीब रथ दिल्ली से 11.20 बजे खुलेगी और डालटनगंज 5.12 बजे पहुंचेगी. रांची से 5 फरवरी से प्रत्येक सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार को नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेगी, जबकि नई दिल्ली से 07 फरवरी से प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और रविवार को यह ट्रेन अगले आदेश तक चलेगी. ट्रेन में दो पावर कार, वातानुकुलित-3 टियर-16 का संयोजन किया गया है.

अबतक 8 ट्रेनों का शुरू हुआ परिचालन

डालटनगंज के स्टेशन प्रबंधक अनिल कुमार तिवारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान गत मार्च 2020 से बंद पड़ी ट्रेनों का परिचालन धीरे से धीरे सामान्य करने की कोशिश की जा रही है. महत्वपूर्ण एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है.

इसी कड़ी में सीआइसी सेक्शन पर डालटनगंज स्टेशन से होकर गुजरने वाली गरीब रथ आठवीं ट्रेन है. अब नयी दिल्ली जाने और आने के लिए दो एक्सप्रेस ट्रेनें हो जायेंगी. 8 ट्रेनों में कई एक्सप्रेस, साप्ताहिक एक्सप्रेस एवं एक पैसेंजर ट्रेन शामिल है. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन से पहले डालटनगंज से होकर 24 ट्रेनों का परिचालन होता था.

इसे भी पढ़ें : अरगोड़ा में नदी पर अतिक्रमणः कब्जा करनेवालों को दिया गया है नोटिस, एक और नोटिस भेजने की तैयारी

Related Articles

Back to top button