न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Inspire_Award के लिए राज्य स्तर पर 10 मॉडल्स का चयन, अब देश स्तर की तैयारी

जिला स्कूल में आयोजित इस प्रतियोगिता में झारखंड के 24 जिला स्तर पर चयनित विद्यार्थियों के मॉडल को प्रदर्शित किया गया था.

64

Ranchi :  इंस्पायर अवार्ड के लिए शिक्षा विभाग झारखंड सरकार की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में 10 मॉडल्स का चयन किया गया है. जिला स्कूल में आयोजित इस प्रतियोगिता में झारखंड के 24 जिला स्तर पर चयनित विद्यार्थियों के मॉडल को प्रदर्शित किया गया था.

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में कुल 69 मॉडल प्रदर्शित किये गये. विद्यार्थियों द्वारा लगायी गयी इस प्रदर्शनी का निरीक्षण राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन निदेशक डॉ शैलेश कुमार चौरसिया ने किया.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

मौके पर उन्होंने विद्यार्थियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि बाल वैज्ञानिकों की प्रतिभा का इससे बेहतर उदाहरण कुछ और नहीं हो सकता है. ऐसे बाल वैज्ञानिकों की प्रतिभा को नियमित मार्गदर्शन मिलता रहे, तो देश को एक नयी पहचान मिलेगी.

इसे भी पढ़ें : #JPSC : बंधु तिर्की ने की सहायक अभियंता परीक्षा रद्द करने की मांग, विज्ञापन पर खड़े किये सवाल

पूर्वी सिंहभूम से सर्वाधिक मॉडल हुए चयनित

दो दिवसीय प्रतियोगिता के तहत विभिन्न विशेषज्ञों के अवलोकन के बाद फाइनल रिजल्ट जारी किया गया. इस रिजल्ट के मुताबिक हजारीबाग से डीएवी पब्लिक स्कूल का एक, पूर्वी सिंहभूम से केजीबीवी धालभूमगढ़, लिटिल फ्लावर स्कूल टेल्को और डीबीएमएस कदमा हाई स्कूल से क्रमश: एक-एक मॉडल, रांची से सुरेंद्र नाथ सेंटेनरी स्कूल का एक मॉडल चुना गया.

Related Posts

#Giridih: गाड़ी खराब होने के बहाने घर में घुसे अपराधियों ने लूटे ढाई लाख कैश व 50 हजार के गहने

धनवार के कोडाडीह गांव की घटना, तीन दिन पहले ही गृहस्वामी ने बेची थी जेसीबी

इस क्रम में गुमला से गवर्नमेंट एमएस भरनो का एक मॉडल, लोहरदगा से गवर्नमेंट बेसिक यूपीजी एचएस सीनियर स्कूल का एक मॉडल, सिमडेगा के एसएस प्लस टू कोलबिरा का एक मॉडल व लातेहार से प्रोजेक्ट हाई स्कूल चंदवा और यूपीजी प्लस टू हाइ स्कूल गारू से एक-एक मॉडल का चयन किया गया है.

इसे भी पढ़ें : #Palamu: अभिनंदन की तरह बहादुर बनें युवा, हवा में ही दुश्मन को मार गिराएं- राज्यपाल

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता अप्रैल में दिल्ली में होगी

राज्य स्तर पर चयनित मॉडलों का राष्ट्रीय स्तर पर अप्रैल माह में प्रदर्शन किया जायेगा. जहां पूरे देश से चयनित मॉडल की प्रदर्शनी लगायी जायेगी. राष्ट्रीय स्तर पर चयनित मॉडल को पुरस्कृत किया जायेगा. राष्ट्रीय स्तर पर इस कार्यक्रम का आयोजन विज्ञान भवन नयी दिल्ली में होगा.

इसे भी पढ़ें : Interview : फिर क्या भाजपाई हो जायेंगे प्रदीप यादव ! जानिये क्या कहा न्यूजविंग से

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like