न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

10 लाख का इनामी नक्सली दारोगी यादव गिरफ्तार

62

Giridih: झारखंड-बिहार के सीमावर्ती क्षेत्रों में नक्सली सिधो दस्ते के कुख्यात नक्सली और 10 लाख का इनामी दरोगी यादव को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दरोगी यादव की तलाश कई सालों से थी. बिहार के जमुई जिला का रहने वाला नक्सली दारोगी यादव पर बिहार और झारखंड में कई मामले दर्ज हैं.

mi banner add

बिहार में 25 और गिरिडीह में 5 मुकदमे

जानकारी के अनुसार गिरिडीह एसपी सुरेंद्र कुमार झा को गिरिडीह इलाके में सिधो कोड़ा के दस्ते आने की सूचना मिली थी. सूचना थी कि किसी बड़ी घटना का अंजाम देने के फिराक में है. जिसके बाद सीआरपीएफ 7वीं बटालियन के कमांडेंट अनिल कुमार भारद्वाज और एएसपी दीपक कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. टीम के द्वारा छापामारी कर भेलवाघाटी थाना क्षेत्र से दारोगी यादव को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरिडीह में 5 तो बिहार में 25 मुकदमे दर्ज है. दारोगी की निशानदेही से एक एसएलआर रायफल, 263 कारतूस समेत कई नक्सली सामान बरामद किया गया है.

Related Posts

गिरिडीह : बार-बार ड्रेस बदलकर सामने आ रही थी महिलायें, बच्चा चोर समझ लोगों ने घेरा

पुलिस ने पूछताछ की तो उन महिलाओं ने खुद को राजस्थान की निवासी बताया और कहा कि वे वहां सूखा पड़ जाने के कारण इस क्षेत्र में भीख मांगने आयी हैं

दारोगी यादव के प्रमुख आपराधिक मामले

  • 2012 में गिरिडीह में कैदी वाहन पर हमला कर नक्सलियों को छुड़ाने में शामिल था दारोगी यादव.
  • 2014 में लखारी जंगल में सीआरपीएफ के साथ मुठभेड़ हुई थी. इसमें सीआरपीएफ के सेंकेड इन कमांड ऑफिसर हीरा झा की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. इस मामले में दारोगी यादव शामिल था.
  • 2016 में तीन लोगों की हत्या में वांछित.
  • 2018 में कारू मोदी की हत्या में दरोगी यादव शामिल रहा है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: