न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चोरी की बड़ी घटना को अंजाम देते 10 चोर गिरफ्तार, पुलिस कर रही पूछताछ

चोरी की बढ़ रही घटनाओं से लोगों में भी खौफ है.

38

Ranchi : राजधानी में आये दिन चोरी की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है. जो पुलिस के लिये सिरदर्द बना हुआ है. चोरी की बढ़ रही घटनाओं से लोगों में भी खौफ है. कब और कहां चोरी की घटना होगी, इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता. इसी बीच पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने रातू चट्टी स्थित रामजी ज्वेलर्स में चोरी का प्रयास कर रहे 10 चोर के एक गिरोह को स्थानीय लोगों के मदद से गिरफ्तार किया है. चोरों के गिरोह की गिरफ्तारी पर पुलिस का मानना है कि  बीते दिनों घटित घटनाओं पर कई खुलासे होंगे.

इसे भी पढ़ें – डॉ अजय ने कहा- आजसू व जेएमएम की तर्ज पर कांग्रेस करेगी ‘सरकार फेंको यात्रा’

 कैसे हुई गिरफ्तारी

बीती देर रात रातू चट्टी स्थित राम जी ज्वेलर्स में चोरी करने कुछ चोर आये थे. स्थानीय सोगों के जब इस बात की जानकारी लगी तो उन्होंने पुलिस को तुरंत इसकी सूचना दी. पुलिस के मौके पर पहुंचते ही चोर वहां से भागने लगे. लेकिन पुलिस के साथ स्थानीय लोग भी मौजूद थे. जिनकी मदद से पुलिस ने सभी चोरों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किये गये सभी चोर बड़ी घटना को फिराक देने के अंजाम में थे. लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से सभी चोरों को गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें – एनोस के खिलाफ ईडी की एक और कार्रवाईः पाकरडांड में 170 डिसमिल जमीन हुई सीज

चोरों के निशाने पर रहते हैं ज्वेलर्स और मोबाइल की दुकान

हाल के दिनों में चोरी की घटनाओं को देखा जाए तो चोर लगातार ज्वेलर्स की दुकान और मोबाइल के दुकानों को अपना निशाना बना रहे हैं. चोर मोबाइल और ज्वेलर्स दुकान की दुकान पर दिन में रेकी करते हैं और रात में घटना का अंजाम देते हैं.

इसे भी पढ़ें – बालू माफिया पर पुलिस का कसता शिकंजा, बालू लदे कई ट्रैक्टर जब्त

 कुछ बड़ी घटना का हो सकता है खुलासा

पिछले कुछ दिनों से राजधानी रांची में लगातार चोरी ,लूट जैसे घटना कि वारदात हो रही है. जिससे पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठने लगे थे. इसी बीच पुलिस का 10 चोरों के गिरोह को गिरफ्तार करना बड़ी सफलता है. पुलिस फिलहाल इन चोरों से पूछताछ कर रही है.

इसे भी पढ़ें – चतरा : दैनिक अखबार ‘आज’ के पत्रकार की निर्मम हत्या

चोरी करने से पहल रेकी करते हैं चोर

palamu_12

राजधानी रांची में इन दिनों चोरी करने वाले चोरों ने अपना तरीका बदल दिया है. चोर चोरी करने के लिए दिन और रात में घूमते हैं और सुनसान इलाकों में बंद पड़े घरों को टारगेट करते हैं. जिनके मालिक या तो घर में नहीं होते हैं या किसी दूसरे स्थान पर चले जाते हैं.

इसे भी पढ़ें – दंतेवाड़ा में दूरदर्शन की टीम पर नक्सलियों का हमला, कैमरामैन की मौत-दो जवान शहीद

हाल के दिनों में हुई चोरी की घटनाएं

. 5 अक्टूबर को सदर थाना क्षेत्र के बांध गाड़ी स्थित देवराज डिपार्टमेंट में रहने वाले आईसीआईसीआई बैंक के मैनेजर प्रदीप कुमार के घर में ताला तोड़कर चोर ने 5 लाख से अधिक मूल्य के जेवरात चोरी कर ली.

. 8 अक्टूबर को जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले शिवनाथ सिंह के घर ताला तोड़कर लगभग 20 हजार के सामान चोरों ने चुरा लिया.

. 8 अक्टूबर को जगन्नाथपुर के लठमार रोड नेपाली कॉलोनी स्थित रिटायर्ड डीएसपी फ्रांसिस टप्पू के घर चोरों ने ताला तोड़कर 15 हजार सहित करीब 5 लाख रुपए के जेवरात की चोरी कर ली.

. 15 अक्टूबर की रात कोतवाली थाना क्षेत्र के सरस्वती मार्केट के उदय बुक स्टोर में चोरों ने छत काटकर 40 हजार की चोरी कर ली.

इसे भी पढ़ें – महाधिवक्ता अजित कुमार ने काले सरदार के भाई की जमीन की जमाबंदी रद्द कराने के लिए सरकार को दी गलत जानकारी, कोर्ट नाराज

 क्या कहते हैं रातू थाना प्रभारी

रातू थाना प्रभारी एनके सिंह कहते हैं कि 10 चोर के एक गिरोह को गिरफ्तार किया गया है. सभी से पूछताछ की जा रही है, पूछताछ के क्रम में उम्मीद जताई जा रही है कि कुछ और बड़े चोरी के कारणों का खुलासा हो सकता है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: