न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जर्जर सड़क निर्माण के लिए 1.90 करोड़ का टेंडर हो चुका है जारी, नहीं बन रही सड़क

मामला मोराबादी स्थित एदलहातू स्थित इलाही बख्श कॉलोनी का

120

Ranchi : रांची नगर निगम क्षेत्र के वार्ड 7 में कई सड़कों की स्थिति खास्तहाल स्थिति में है. इनका निर्माण कार्य अभी तक अधर में लटका हुआ है. ऐसे ही सड़कों में एक है  मोराबादी स्थित एदलहातू में इलाही बख्श कॉलोनी की जर्जर सड़क. रांची नगर निगम इस जर्जर सड़क के निर्माण के लिए पिछले छह माह पहले ही टेंडर जारी कर चुकी है. सड़क का निर्माण करीब 1.90 करोड़ रुपये की लागत से कराया जाना है. इसके बावजूद इस जर्जर सड़क को बनवाने को लेकर न ही निगम न ही स्थानीय पार्षद इसपर कोई विशेष रूचि नहीं दिखा रहे हैं. स्थिति यह है कि जर्जर सड़क पर बनते जा रहे गहरे गड्‌ढे एवं नाली तैयार नहीं होने से अब तो लोग और मवेशी भी गिरने लगे हैं.

सड़क की स्थिति को लेकर स्थानीय निवासियों ने पार्षद सुजाता कच्छप, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय को भी जानकारी दे दिया है. इसके बावजूद इनका ध्यान अभी तक इस और नहीं गया है. अब थक हार के उन्होंने नगर आयुक्त को पत्र लिख पूरे मामले की जानकारी दी है.

इसे भी पढ़ेंःबीजेपी नेता पर फायरिंग का मामला : दो युवकों को हिरासत में लिये जाने के विरोध में पंडरा ओपी का घेराव

छह माह से बीतने के बाद भी काम नहीं हुआ है शुरू : स्थानीय पार्षद

एदलहातु स्थित इलाही बख्श कॉलोनी के जर्जर सड़क पर स्थानीय निवासी मो. तनवीर आलम ने न्यूज विंग को बताया कि करीब 450 मीटर लंबे इस सड़क का निर्माण पिछले छह माह से शुरू नहीं हो पाया है. सड़क पूरी तरह जर्जर है. परंतु अभी तक इस विषय पर किसी अधिकारी का ध्यान इस और नहीं गया है. सड़क पर लंबे और गहरे गड्‌ढे भी हो गए है. बरसात के मौसम में सड़क की स्थिति और भी दयनीय हो गयी थी. इसके कारण स्थानीय लोगों को खासी परेशानी हो रही है. अपनी शिकायत दर्ज कराने के बाद भी रोड निर्माण का कार्य अभी तक शुरू नहीं हो सका है. वाहन सवार कई बार इस जर्जर सड़क पर बने गहरे गड्ढों में गिरकर घायल हो रहे है, वाहनों में लगातार टूटफुट बढ़ती जा रही है.

palamu_12

इसे भी पढ़ेंःझारखंड से होगा बीजेपी का सफाया : अन्नपूर्णा

नेतागीरी कर रहे लोग, जल्द पूरा होगा सड़क निर्माण कार्य

मामले पर स्थानीय पार्षद सुजाता कच्छप का कहना है कि कुछ लोग नेतागिरी कर उनके क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों पर सवाल खड़ा कर रहे हैं. विकास का काम काफी तेज गति से जारी है. हालांकि बरसात शुरू होने के पहले रो मटेरियल के पानी में बह जाने और बोल्डर की कमी से काम रोका गया था. अभी सड़क का निर्माण का काम मरियम कॉलोनी में हो रहा है. जल्द ही इलाही बख्श कॉलोनी में काम पूरा कर लिया जाएगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: