Uncategorized

हाल ए रिम्स : लिफ्ट के इंतजार में तड़प-तड़प कर गर्भवती ने तोड़ा दम, रिम्स प्रबंधन रहा बेखबर

Ranchi : झारखंड के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रिम्स में सोमवार को एक ऐसी घटना घटी कि हर किसी का दिल पसीज गया. दरअसल   रिम्स के एक लिफ्ट मैन की लापरवाही ने एक गर्भवती की जान ले ली. जो अपने बच्चे को इस दुनिया में लाने से पहले ही चल बसी.  रिम्स में यह कोई पहली ऐसी घटना नहीं है. बावजूद इसके रिम्स प्रबंधन हाथ पर हाथ धरे बैठा है. यहां तक की अस्पताल प्रबंधन को तो इस घटना की जानकारी तक नहीं है.

 इसे भी पढ़ें – घरों में बिजली पहुंचाने के मामले को लेकर झारखंड के संदर्भ में PM को किसने दी गलत सूचना

प्रसव पीड़ा से कराह रही थी प्रसूता

ram janam hospital
Catalyst IAS

प्रसव पीड़ा से कराह रही 30 साल की सुनिता देवी को सुबह 7.30 बजे ही रिम्स में लाया गया था. ट्राली मैन उसे प्रसव गृह ले जा रहा था. लेकिन सीओटी (मेडिसीन विभाग) के पास लिफ्ट में मरीजों को खाना बांटने वाली ट्राली का कब्जा था. ट्राली मैन ने लिफ्ट मैन से कोई बार आग्रह किया कि मरीज की स्थिति ठीक नहीं है और इसे प्रसव गृह पहुंचाना जरूरी है. लेकिन लिफ्ट मैन ने एक नहीं सुनी. जिससे प्रसव पीड़ा से महिला कराहती रही. करीब 25 मिनट का वक्त गुजर गया, लेकिन खाना बांटने वाले ट्राली मैन ने लिफ्ट खाली नहीं किया.

The Royal’s
Sanjeevani

 इसी दौरान प्रसव पीड़ा से तड़पती हुई सुनीता की मौत ट्राली पर ही हो गई. इसके पति का नाम कार्तिक उरांव है. मृतका काठीटाँड हुरहुरियारातू, रांची की रहने वाली थी.

 इसे भी पढ़ें – अजब एमपी का गजब खेल ! कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया के दौरान कैंडिडेट के सीने पर लिखा SC/ST

महिला की मौत की नहीं मिली जानकारी

महिला की मौत के मामले पर रिम्स प्रभारी निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव ने कहा कि मीडिया के माध्यम से घटना की जानकारी मिली है. यदि घटना किसी की लापरवाही से घटी है तो जांच करवाकर तुरंत उसपर कार्रवाई किया जायेगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button