Uncategorized

हजारीबागः सेंट कोलम्बा के शिक्षकों ने की भाजपा नेता अमरदीप यादव की गिरफ्तारी की मांग, अमरदीप ने कहाः ईसाई मिशनरियां प्राचार्य के माध्यम से करवा रही षड्यंत्र

News Wing Hazaribag, 31 October: हजारीबाग के सेंट कोलम्बा कॉलेज के प्रोफेसर विनय कुमार सिंह के साथ हुई मारपीट को लेकर कॉलेज के सभी शिक्षकों और प्राचार्य की आपात बैठक हुई. शिक्षकों ने प्रो विनय के साथ मारपीट करने के आरोपी भाजपा के पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमरदीप यादव को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की. शिक्षकों ने कहा कि संत कोलंबा कॉलेज के 118 वर्ष के इतिहास में यह पहली घटना है जब किसी शिक्षक के साथ मारपीट की गयी है.

कॉलेज प्रशासन ने कहा कि अमरदीप यादव सिंडिकेट सदस्य भी हैं. सिंडिकेट शिक्षक को पीटने के लिए नहीं बल्कि कॉलेज के सहयोग के लिए बनता है. कॉलेज प्रशासन ने फौरन अमरदीप यादव की सिंडिकेट से सदस्यता रद्द करने के लिए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, केंद्रीय शिक्षा मंत्री, झारखंड की शिक्षा मंत्री और राज्यपाल को चिट्ठी लिखा है.

प्राचार्य कर रहे छवि धुमिल करने की कोशिशः अमरदीप यादव

Catalyst IAS
ram janam hospital

वहीं अमरदीप यादव ने सेंट कोलम्बा कॉलेज के प्राचार्य पर अपनी छवि धूमिल करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि ईसाई मिशनरियां प्राचार्य के माध्यम से उनके खिलाफ षडयंत्र करवा रही हैं. उन्होंने कहा कि प्राचार्य सुशील टोप्पो ने दोहरी नीति अपनाकर उनके और डॉ विनय कुमार सिंह के बीच दूरी बनवाया है और विवाद बढ़वाकर शिक्षकों को मेरे खिलाफ भड़का रहे हैं. अमरदीप यादव ने आरोप लगाया कि प्राचार्य अपने द्वारा किये गये वित्तीय अनियमितता, नामांकन में गड़बड़ियां इत्यादी से ध्यान भटकाना चाहते हैं.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

उन्होंने कहा कि सेंट कोलम्बा कॉलेज में व्याप्त भ्रष्टाचार, शैक्षणिक अराजकता और कुव्यवस्था के खिलाफ उनका संघर्ष जारी रहेगा. अमरदीप ने बताया कि उन्होंने इस नामांकन घोटाला की जांच के लिए विनोबा भावे विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो रमेश शरण से मुलाकात की है. अगर मांगें पूरी नहीं हुई तो वह विश्वविद्यालय परिसर में अनिश्चितकालीन धरना पर बैठेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button