Uncategorized

साहिबगंजः HC के आदेश पर मिला चार पीड़ितों को मुआवजा

NEWSWING

Sahebganj, 10 October : झारखंड हाई कोर्ट के आदेश के बाद साहिबगंज के चार पीड़ितों को मुआवजा दिया गया. साहिबगंज के जिला विधिक सेवा प्राधिकार और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में झारखंड पीड़ित प्रतिकर (मुआवजा) योजना के तहत पीड़ितों को यह राशि प्रादान की गयी.

साहिबगंज निवासी गिरधारी रजक ने अपनी बेटी की हत्या का आरोप अपने दामाद पर लगाया है. उनका कहना है कि उनकी बेटी पुतुल देवी की हत्या उनके दामाद पिन्टू रजक और उनके परिजनों ने मिलकर की. इसके एवज में झारखंड हाईकोर्ट के आदेश पर मृतका पुतुल देवी के पिता को दो लाख का चेक प्रदान किया गया. वहीं मृतका कसिरन बीवी की बेटी शाहिना खातून को भी दो लाख रूपये का चेक मुआवजा के तौर पर दिया गया. शाहिना का आरोप अपने पिता अशीकुल शेख पर था. उनका कहना था कि अशीकुल शेख ने शाबिना की मां व अपनी पत्नी कसिरन बीवि को केरोसिन तेल डालकर आग लगा दिया था, जिससे कसिरन की मौत हो गयी थी. इसके साथ मजलिमा बीबी को दो लाख रूपये और एक अन्य पीड़िता को तीन लाख रूपये का चेक मुआवजा राशि के रूप में दिया गया.

ram janam hospital
Catalyst IAS

ये थे मौजूद

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

इस अवसर पर अपर समाहर्ता अनमोल कुमार सिंह, अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विनय कुमार लाल, सचिव, साहिबगंज के जिला विधिक सेवा प्राधिकार आनंद मणि त्रिपाठी ने पीड़ितों को चेक सौंपा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button