Uncategorized

साहिबगंजः मारपीट की घटना के विरोध में पहाड़िया समुदाय के लोगों ने किया क्रेशर प्लांट में हंगामा

News Wing Sahibganj, 25 November: पहाड़िया जनजाति के शख्स के साथ मारपीट के विरोध में पहाड़िया समुदाय के लोगों ने साहिबगंज के जानीभिटा गांव में स्थित बालाजी स्टोन प्लांट का घेराव किया और जमकर हंगामा किया. हंगामा कर रहे लोगों का कहना था कि गांव का गिरो पहाड़िया रात में क्रेशर के आसपास चूहा और खरगोश का शिकार करने के लिए फंदा लगा रहा था. इसी बीच क्रेशर के कर्मचारियों ने उसे पकड़ लिया और मारपीट की. कर्मचारियों ने उसे रात भर क्रेशर में ही रखा और फिर सुबह छोड़ा. घटना की जानकारी मिलने के बाद पहाड़िया समुदाय के लोग एकजुट हुए और क्रेशर प्लांट का घेराव किया. उन्होंने कहा कि बाहरी लोग यहां आकर क्रेशर प्लांट लगाते हैं और पहाड़िया जनजाति के लोगों को शिकार करने से रोकते हैं. ऐसे क्रेशर प्लांटों को इलाके में नहीं चलने दिया जायेगा.

मामले की सूचना मिलने के बाद मुफ्फसिल थाना प्रभारी विनोद तिर्की और मिर्जाचौकी थाना प्रभारी रामानुज वर्मा दल बल के साथ बालाजी क्रेशर प्लांट पहुंचे और ग्रामीणों के साथ बातचीत कर मामले को सुलझाने का प्रयास किया, लेकिन पहाड़िया समुदाय के लोग किसी भी कीमत पर बाहरी लोगों का प्लांट नहीं चलने देने के फैसले पर अड़े रहे. इसके बाद पहाड़िया समुदाय के लोगों ने पंचायत स्तर से फैसला करने का निर्णय लिया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: