Uncategorized

साहिबगंजः दो माह का बकाया राशन मांगने पर लाभुक को पीटा, डीलर नहीं बिचौलिया बांट रहा अनाज

NEWSWING

Sahebganj, 29 October : साहिबगंज में राशन मांगने पर लाभुक को पीटने का मामला प्रकाश में आया है. मोती झरना गांव के लाभुकों ने दो माह का बकाया राशन मांगा तो बिचौलिये ने उनसे मारपीट की. साथ ही बिचौलिये ने रंगदारी मांगने के आरोप में लाभुकों को जेल भेजने की धमकी भी दी. लोगों ने इसकी लिखित शिकायत बीडीओ और तालझाड़ी थाना प्रभारी से की है.

यह भी पढ़ें- गरीबों के राशन पर बिचौलियों का कब्जा

ram janam hospital
Catalyst IAS

यह भी पढ़ें- राशन डीलर की मनमानी को लेकर DC को सौंपा ज्ञापन

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

क्या है मामला

दरअसल, मोती झरना गांव के लोगों को दो महीने से राशन नहीं मिला है. वहीं, डीलर सिर्फ एक महीने का राशन दे रहा है. लाभुकों ने शनिवार को जब दो महीने के बकाया राशन की मांग की तो उनसे एकरामुल नामक व्यक्ति ने मारपीट किया. साथ ही रंगदारी मांगने के आरोप में लाभुकों को जेल भेजने की धमकी भी दे डाली और गाली-गलौज करने लगा. धमकी से डरे लाभुकों ने मामले की शिकायत बीडीओ और थाना प्रभारी से की. उन्होंने थाने में लिखित आवेदन दिया है.

यह भी पढ़ें- सितंबर महीने से राशन नहीं मिला : खूंटी में जन वितरण प्रणाली पर जनसुनवाई

यह भी पढ़ें- बायोमेट्रिक व्यवस्था के कारण रांची जिला में राशन वितरण प्रणाली पटरी से उतरी

डीलर नहीं बिचौलिया चलाता है दुकान

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जन वितरण प्रणाली की दुकान जागृति स्वयं सहायत समूह के नाम आवंटित है. जिसके ओनर का नाम गुली पहाड़िन है. पर आज तक डीलर गुली पहाड़िन ने राशन का वितरण खुद से नहीं किया है. सूत्रों ने बाताया कि राशन दुकान का संचालन एक दबंग किस्म के बिचौलिया एकरामुल द्वारा किया जाता है. वह अपने मनमाने ढ़ंग से काम करता है. इस काम में उसके परिवार वाले भी उसका साथ देते हैं.

यह भी पढ़ें- राशन कार्ड के लिए ‘अनिवार्य आधार’ नियम को वापस ले सरकार: अभियान

एक माह का राशन गबन करने की फिराक में एकरामुल

शनिवार को जब लाभुक अनाज लेने के लिये राशन दुकान पहुंचे, तो उन्हें मात्र एक माह का अनाज दिया जा रहा था. बिचौलिये एकरामुल ने लाभुकों से एक माह का अनाज लैप्स होने की बात कही. ग्रामीणों ने जब इस बात जानकारी फोन पर एमओ से ली. एमओ ने बताया कि सभी महीने का अनाज डीलरों को दे दिया गया है. इसके बाद लाभुक फिरोज खां ने अनाज वितरण कर रहे एकरामुल दोनों महीने का मांगा. फिरोज के राशन मांगने पर बिचौलिया एकरामुल गुस्से से लाल-पीला हो गया और अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर फिरोज के साथ मारपीट करने लगा. सूत्रों ने बताया कि एक महीने का राशन लैप्स करने की बात कह कर एकरामुल उक्त राशन को गबन करने की फिराक में है.

यह भी पढ़ें- सरयू राय के गांव दौरे में राशन वितरण की कमियां हुई उजागर

जांच के बाद होगी कार्रवाई

घटना के विषय में थाना प्रभारी राम हरीश निराला ने बताया कि ग्रामीणों ने राशन विरतण को लेकर आवेदन दिया है. जिसकी जांच करवाई जा रही है. जांच के बाद जिला प्रशासन के आदेश पर कार्रवाई की जायेगी.

शिकायत दर्ज कराने में शामिल लोग

मामले को लेकर ग्रामीण ताना में शिकायत दर्ज कराने गये. जिसमें अमीन शेख, जरीन खान, इंसाफ खान, मोहम्मद कमाल खां, जीव शेख आदी शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button