Uncategorized

साहिबगंजः उपायुक्त ने जिले के तमाम पदाधिकारियों के साथ की बैठक

News Wing

Sahibganj, 16October: समाहरणालय के सभागार में आज उपायुक्त डॉ. शैलेश चौरसिया व पुलिस अधीक्षक पी मरूगन ने आने वाले पर्व को देखते हुए विधि व्यवस्था को लेकर जिले के तमाम पदाधिकारियों के साथ बैठक की.

काली पूजा व छठ पूजा की सुरक्षा को लेकर हुई बैठक 

Chanakya IAS
Catalyst IAS
SIP abacus

इस बैठक में दिवाली, काली पूजा व छठ पूजा के दरमियान क्या कुछ सावधानी बरतनी है, इसकी चर्चा की गयी. उपायुक्त ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिन जिन इलकों में काली पूजा होती है वहा विशेष नजर रखे. दंडाधिकारी को निर्देश दिया छठ पूजा में तमाम घाटों को साफ सफाई व सुरक्षा के दृष्टिकोण से पानी के अंदर बेरेकेटिग करने कराया जाए. साथ ही काली पूजा के दरमियान पूजा पंडालों में cctv लगाने की बात पूजा समिति से की गयी इस बैठक में जिले में तमाम काली पूजा समिति भी मौजूद रहे.

The Royal’s
Sanjeevani
MDLM

लाइसेंसी पटाखे दुकानों की सुरक्षा पर रखे नजर: पुलिस अधीक्षक

बैठक को सम्बोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक पी मारूंगन ने कहा की दिवाली में लगने वाली लाइसेंसी पटाखे दुकानों की सुरक्षा संबंधित जांच सुनिश्चत करने का निर्देश अग्नि शमन के पदाधिकारियों को दिया गया साथ ही अग्निशमन के पदाधिकारी को पठाखा बजार में एक छोटी अग्निशमन की गाड़ी हर समय रखने का निर्देश भी दिया. तमाम थानेदारों से उनके इलाके में कितने लाइसेंसी काली पूजा समिति है इसकी जानकारी ली गयी.

21 को होगा विसर्जन 

बैठक में उपस्थित पूजा समितियों से उनकी विसर्जन की तिथि की जानकारी ली गयी जिसमें तमाम पूजा समितियों ने कहा की 20 को मेला है 21 को विसर्जन कर देगे. लेकिन बमबम काली पुजा समिति जो अपनी बड़ी प्रतिमा बनाने के लिये विख्यात है उसने कहा की वो हर साल की तरह इस साल भी 20 फिट की प्रतिमा बना रही है व बमबम काली को लेकर लोगो में बहुत आस्था है. विसर्जन जुलूस में तमाम शहर के लोग शामिल होते है इसलिय वो 22 तारीख को विसर्जन करेगें. पुलिस अधीक्षक ने बम काली समिति से इतनी बड़ी प्रतिमा बनाने को लेकर कहा की सुरक्षा को देखते हुऐ इतनी बड़ी प्रतिमा बिजली के तारो से छू जायेगी इसलिए पूरा जिले के विधुत आपूर्ति 22 तारीख को बाधित रखने की बात बैठक में रखी गयी.

बैठक में शामिल हुए पदाधिकारी

बैठक में मुख्य रुप से सदर एसडीओ अमित प्रकाश, सदर डीएसपी प्रदीप कक्षप राजमहल, एसडीपीओ सुनील कुमार, सीओ रामनरेश सोनी, ओमकारा नाथ स्वर्णकार, रामनरेश मुंडा, कार्यपालक पदाधिकारी अमित मिश्रा व मोतीलाल हेम्ब्र्म, पुलिस निरक्षक नगर सुनील टपनो, राधिका रमण मिंज थाना प्रभारी मनोज कुमार, शिव कुमार सिंह अनूप प्रसाद, संजय कुमार, विनोद कुमार, सुशील कुमार व गीता प्रसाद शामिल हुए.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button