Uncategorized

सावधान! अब तो चोर-लुटेरों के पास भी एके-47 है

Chatra: चतरा जिले के कुंदा थाना क्षेत्र के अंजनी गांव में देर रात हथियारबंद लुटेरों ने जमकर उत्पात मचाया. लुटेरों ने पहले हथियार के बल पर गांव में सुरेंद्र मिस्त्री के घर लूटपाट की, घर की महिलाओं के साथ मारपीट की, लूटपाट के बाद कुंदा के रास्ते लावालौंग अपने घर जा रहे एक राहगीर की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस का कहना है कि जहां राहगीर को गोली मारी गई वहां से एके-47 के खोखे मिले हैं. आसपास के लोग दहशत मे हैं, वे पूछ रहे हैं कि क्या झारखंड में कानून व्यवस्था इतनी बिगड़ गई है कि चोर, डाकू और लुटेरों के पास भी एके-47 है ?

क्या है पूरी घटना ?
शनिवार की रात करीब दस बजे पांच हथियारबंद लुटेरे गांव के सुरेंद्र मिस्त्री के घर पहुंचे और घर का दरवाजा खुलवाकर जमकर लूटपाट की. इस दौरान लुटेरों ने घर में रखें पंद्रह हजार नौ सौ रुपयों के अलावा महिला समूह के तेरह सौ 60 रुपए लूट लिए. इतने से भी लुटेरों का मन नहीं भरा तो उन लोगों ने हथियार का भय दिखाकर घर में मौजूद महिलाओं के साथ मारपीट की. घर में लूटपाट करने के बाद हथियारबंद लुटेरों ने पिंजनी के रास्ते अपने घर लावालौंग थाना क्षेत्र के कुटिल गांव जा रहे उपेंद्र गंझू नामक राहगीर की गोली मारकर हत्या कर दी.

इसे भी पढ़ें- पलामू बैंक लूट मामले में बिहार के हैं आरोपी, जल्द होगा उद्भेदन : SP

राहगीर को क्यों मारी गोली ?
ग्रामीणों ने बताया कि उपेंद्र अपने दो अन्य दोस्त के साथ पिंजनी-पोटम दहर मुख्य पथ पर मोटरसाइकिल से जा रहा था. इस दौरान लुटेरों ने तीनों को रुकने का इशारा किया, लेकिन वे लोग नहीं रुके. जिसके बाद आक्रोशित लुटेरों ने बाइक सवार पर फायरिंग कर दी. जिससे बाइक में सबसे पीछे बैठे उपेंद्र गंझू को गोली लग गई और वह वहीं गिर गया. उपेंद्र को गोली लगने के बाद उसके दो अन्य साथी बाइक को मौके पर ही छोड़कर वहां से भाग निकले. इसके बाद लुटेरों ने झूमर देखकर आ रहे गांव के ही तीन अन्य युवक चनेश गंझू, टिंकू व हरेंद्र गंझू पर भी फायरिंग की. लेकिन वे लोग बाल-बाल बच गए.

इसे भी पढ़ें-रिम्स : मृतक के परिजन बोले- पोस्टमार्टम के एवज में मांगे गये 1500 रुपये, चिकित्सा उपाधीक्षक ने कहा- सब झूठ है

कहीं लूट की घटना के पीछे नक्सली तो नहीं ?
लुटेरों के आतंक से दहशतजदा ग्रामीणों ने घटना की जानकारी स्थानीय थाने को दी. पुलिस ने मौके से गोली का तीन खोखा बरामद किया है. इसमें से एक खोखा एके-47 का था. पुलिस अधीक्षक अखिलेश वी वारियर ने दूरभाष पर बताया कि मामले की जांच की जा रही है. यह घटना अपराधियों के द्वारा अंजाम दिया गया है या फिर नक्सलियों के द्वारा इसकी पड़ताल की जा रही है. उन्होंने बताया कि अपराधियों की धरपकड़ को लेकर क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button