Uncategorized

सरकार ने उपलब्धियों का नहीं, नाकामियों का 1000 दिन किया है पूराः झामुमो

News Wing

Ranchi, 7 September: झारखंड में शराब से हुई मौतों और अस्पतालों में बच्चों की मौत को लेकर बोकारो में झामुमो ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. नया मोड़ बिरसा चौक में झामुमो कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री रघुवर दास का पुतला फूंका. इस मौके पर सभा को संबोधित करते हुए पार्टी के महानगर अध्यक्ष मंटू यादव ने कहा कि रघुवर सरकार अपनी उपलब्धियों का नहीं बल्कि नाकामियों का 1000 दिन पूरा कर लिया है. भाजपा के नेतृत्व वाली इस सरकार में केवल गरीबों का शोषण हुआ है. किसानों और विस्थापितों पर गोली चलायी गयी है. विपक्षी दलों को दमन का शिकार बनाया गया है और कारपोरेट घरानों को गरीबों से लूटकर जमीन दान देने का काम किया गया है. उन्होंने कहा कि सरकार के शराब बेचने का अभी एक माह भी पूरा नहीं हुआ की शराब पीने से 20 लोगों की मौत हो गई. इसी प्रकार अस्पतालों में इलाज के बिना बच्चे मर रहे हैं, गर्भवती माता  दम तोड़ रही हैं. यही रघुवर दास की सरकार की उपलब्धि है.

ट्रांसफर के डर से दफ्तरों में लगी है मोदी-रघुवर की तस्वीर

Catalyst IAS
ram janam hospital

मंटू यादव ने कहा कि राज्य बने हुए 17 वर्ष हो गए. रघुवर दास को छोड़कर 5 मुख्यमंत्रियों ने अपना काम किया, लेकिन रघुवर दास पहले मुख्यमंत्री हैं जिनका स्पष्ट फरमान है की जो अधिकारी अपने दफ्तर में उनका फोटो नहीं लगाएगा उसका असमय ट्रांसफर कर दिया जाएगा. डर के कारण अधिकारी और कर्मचारी अपने कार्यालय में रघुवर दास और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर टांग कर बैठे हुए हैं. यह देश के इतिहास की पहली घटना है जब किसी जीवित व्यक्ति की जबरन तस्वीर सरकारी कार्यालयों में टांगी गई हो. यही रघुवर सरकार की उपलब्धि है.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

शराब से हुई मौतों की नैतिक जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा दें मुख्यमंत्री

झामुमो ने शराब से हुई मौतों की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास से तुरंत इस्तीफा देने की मांग की है. प्रदर्शन करने वालों में बीके चौधरी, मनोज हेंब्रम, हसन अंसारी, अजय हेंब्रम, कलाम अंसारी, बीरू मुंडा, वीरेंद्र यादव, लालमोहन हेंब्रम, रामप्रसाद मुर्मू, काली बेसरा, उदय गोस्वामी, दालो यादव, अशोक सोरेन, चंदन कुमार, राजकुमार सोरेन, विनय राय, टीपी राय, अभिमन्यु मांझी और शंकर कुमार समेत कई कार्यकर्ता शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button