Uncategorized

सम्मान समारोह के साथ तरूणोत्सव-2014 का समापन

रांची : 30 वें अंतर-विश्वविद्यालय पूर्वी क्षेत्न युवा महोत्सव ‘‘तरूणोत्सव-2014’’ का शुक्रवार (नौ जनवरी, 2015) को समापन हो गया।

सुबह 11 बजे मोरहाबादी स्थित आर्यभट्ट प्रेक्षागृह में आयोजित समारोह में राज्यपाल डॉ सैयद अहमद के अलावा मुख्य सचिव श्री राधेश्याम पोद्दार भी उपस्थित थे।

मुख्य अतिथि श्री पोद्दार एवं अन्य अतिथियों को कुलपति डॉ. एल.एन.भगत ने पुष्प गुच्छ, शॉल और प्रतीक चिह्न् देकर सम्मानित किया।

Sanjeevani

अपने स्वागत भाषण में रांची विश्वविद्यालय के कुलपति ने बाहर से आये सभी विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों, प्रतिभागियों के प्रति सकारात्मक सहयोग की सराहना करते हुए आभार प्रकट किया।

उन्होंने कहा कि भारतीय विश्वविद्यालय संघ के संयुक्त सचिव सैम्पसन डेविड ने रांची विश्वविद्यालय को 30 वें युवा महोत्सव के आयोजन का दायित्व सौंपते हुए जो विश्वास की उम्मीद की थी उसे हमने पूरा किया। युवा महोत्सव की सफलता का श्रेय कुलपति ने आयोजन से जुड़े विभिन्न विभागों को दिया।

भारतीय विश्वविद्यालय संघ के संयुक्त सचिव सैम्पसन डेविड ने भी कहा कि रांची विश्वविद्यालय की उपरोक्त दोनों टीमों का कार्य सम्पूर्ण भारत के युवा महोत्सवों की तुलना में सर्वश्रेष्ठ है।

युवा महोत्सव में विजेता टीम मणिपुर विश्वविद्यालय और उपविजेता टीम बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय रही। विजेता टीम के प्रतिभागियों ने कहा कि अन्य जगहों की अपेक्षा यहां के लोगों का व्यवहार बेहद मिलनसार और अच्छा है।

उपविजेता बी.एच.यू की टीम ने भी कहा कि युवा महोत्सव का हिस्सा बन कर बहुत खुशी हुई। यहां मिले सहयोग से हम बेहद प्रभावित हैं और आगे भी ऐसी ही उम्मीद करते हैं।

युवा महोत्सव में शिरकत करने वाले सभी विश्वविद्यालयों के टीम मैनेजर्स तथा भारतीय विश्वविद्यालय संघ के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया।

समापन समारोह में मंच संचालन कुमार आदित्येन्द्रनाथ शाहदेव और कमल बोस ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button