Uncategorized

सबसे सस्ता होगा ‘एयर एशिया’ का भाड़ा: संचालक

दावोस: अगले 2-3 महीनों में इंडिया से फ्लाइट्स लॉन्च करने की उम्मीद कर रही एयर एशिया के चीफ टोनी फर्नांडीस ने कहा है कि उनकी एयरलाइंस देश में बेहद कम किराए में सर्विस देगी। उन्होंने कहा कि हमारी सर्विसेज मार्केट में सबसे सस्ती होंगी और इससे आम लोगों के लिए एयर ट्रैवल आसान होगा।

Sanjeevani

वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम (डब्ल्यूईएफ) की एनुअल मीटिंग में पहुंचे फर्नांडीस ने कहा कि एयर एशिया फ्लाइट्स लॉन्च करने के लिए अपनी तरफ से तैयार है और इसे फाइनल गवर्नमेंट अप्रूवल्स का इंतजार है। उन्होंने कहा कि अप्रूवल्स जल्द मिल जानी चाहिए और इससे इस साल मार्च-अप्रैल में फ्लाइट्स शुरू करने में मदद मिलेगी।

MDLM

मलेशिया स्थित एयरलाइन दिग्गज एयर एशिया के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर ने बताया, ‘मुझे लगता है कि हम बहुत सर्विस शुरू करने के करीब हैं और मार्च-अप्रैल से इंडिया ऑपरेशंस शुरू हो जाना चाहिए।’ एयर एशिया ने एयर एशिया इंडिया के लिए टाटा ग्रुप और अरुण भाटिया की अगुवाई वाली कंपनी टेलेस्ट्रा ट्रेडप्लेस के साथ गठजोड़ किया है। कंपनी की देश में लो-कॉस्ट पैसेंजर एयरलाइन सर्विस शुरू करने की योजना है।

इस बीच, टाटा संस और मलेशिया की एयर एशिया के बीच 3 करोड़ डॉलर की डील के ऑपरेशनलाइजेशन पर स्टे की मांग से जुड़ी बीजेपी लीडर सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने गुरुवार को अपना अंतरिम आदेश सुरक्षित रखा।

स्वामी और केंद्र की ओर से सॉलिसीटर जनरल मोहन प्रसन्नन का पक्ष सुनने के बाद चीफ जस्टिस एन वी रमन्ना और जस्टिस राजीव सहाय ने कहा, ‘हम ऑर्डर पास करेंगे।’ स्वामी ने कहा, ‘एयरलाइंस कंपनी ने घोषणा कर दी है कि वह भारत में अपना ऑपरेशन शुरू करने जा रही है। इस डील में स्टे जरूरी है। यह डील आम लोगों के हितों और कानून के नियमों के खिलाफ है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button