Uncategorized

संकट में झारखंडी खिलाड़ी, सुनहरे अवसर देने की जरूरत : बाबूलाल

गिरिडीह : पूर्व मुख्यमंत्री सह झाविमो सुप्रिमो बाबुलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड के खिलाडियों के के समक्ष संकट है। खिलाडियों को सुनहले अवसर देने की जरूरत है। गोलगो पंचायत के पारडीह मध्य विद्यालय खेल मैदान में राॅक स्टार क्लब पारडीह के तत्वावधान में आयोजित क्रिकेट टुर्नामेेंट के फाईनल मैच के अवसर पर आयोजित समारोह में बाबुलाल मरांडी ने उक्त बातें कही।

इधर, परसाटांड और टटकारी टीम के बीच फाईनल का रोमांचक मुकाबला हुआ। खेल की अंतिम पारी में परसाटांड की टीम ने टटकारी टीम को 140 रनों से पराजित कर सीरिज पर अपना कब्जा जमा लिया। जबकि टटकारी की टीम मात्र 213 के जबाब में 73 रनों पर आॅल आउट हो गयी। परसाटांड के राजेश तिवारी ने बेहतर बल्लेबाजी करते हुए खेल मैदान में खचाखच भरी भीड़ में समां बांध दिया। मौके पर बाबुलाल मरांडी ने कहा कि खेल के प्रति लोगों में प्रेम और उत्साह देखने योग्य है। क्रिकेट के प्रति युवा वर्ग दीवाना है, जरूरत है ग्रामीण खिलाडियों को अवसर देने की।

बाबुलाल ने रांची के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कप्तान एमएस धोनी का जिक्र करते हूए कहा कि ग्रामीण खिलाडियों को अगर अवसर दिया जाए तो वे भी धोनी की तरह अपने नाम का परचम लहरा सकते हैं। उन्होंने कहा कि झारखंड की भूमि खेल प्रसंतिभा निखारने की भूमि है। इस धरती के खिलाड़ियों ने हाॅकी, तीरंदाजी और क्रिकेट में विश्व स्तर पर अपनी पहचान बनायी है। लेकिन विडंबना इस बात की है कि आज भी यहां के खिलाडी सड़क के किनारे खड़े हैं जो फुटपाथ के बगल ठेला खोमचा लेकर अपना जीवन निर्वहन कर रहे हैं।

ram janam hospital
Catalyst IAS

बाबुलाल ने कहा कि यह झारखंड प्रदेश के खिलाडियों के सामने सबसे बड़ा संकट है। खेल समापन के बाद उन्होंने कहा कि भले ही मैं सांसद या मंत्री नहीं हूं लेकिन जनता की सेवा करना मेरी सबसे बड़ी सेवा है। मौके पर नुनुलाल मरांडी, नीरज चैधरी, सुभाश चन्द्र पांडेय, मुखिया मुन्ना सिंह, रंजीत मरांडी, महेन्द्र साव, डॉ एनसी विश्वास, राजकिशोर पांडेय, फोदार सिंह, रेणुलाल चौरसिया, अंजुमन अंसारी, महेन्द्र अग्रवाल, गिरधर तिवारी, दिपेश कुमार, आशुतोश पांडेय, रामचन्द्र ठाकुर, सचिदान्नद तिवारी, रामप्रकाश सिंह, कृष्ण कन्हैया उर्फ गोलू सहित कई लोग उपस्थित थे।

The Royal’s
Sanjeevani

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button