Uncategorized

शौचालय के लिए खुदकुशी मामला : डीसी ने दिया जांच का आदेश

न्‍यूजविंग, दुमका/रांची : घर में शौचालय नहीं बनवाने से आहत होकर 17 वर्षीय लड़की की कथित रूप से आत्‍महत्‍या करने के मामले में दुमका उपायुक्‍त राहुल कुमार सिन्‍हा ने पुलिस को मामले की त्‍वरित जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

संथाल परगना क्षेत्र के उप निदेशक (जनसंपर्क) अजय नाथ झा ने इस संबंध में सोशल मीडिया में बयान जारी कर कहा है कि उपायुक्‍त ने पेयजल और स्वच्छता विभाग प्रमंडल एक और दो के कार्यपालक अभियंता को शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में जांच कर शौचालय विहीन घरों के संबंध में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। निर्मल ग्राम के प्रावधान के तहत उन्‍होंने एक से दो माह में अभियान के चलाकर शौचालय बनवाने की बात कही है। बयान के अनुसार उपायुक्त ने कहा है कि आत्महत्या की यह खबर अत्यंत पीड़ादायक है।

यहां बताते चलें कि शुक्रवार (तीन जुलाई, 2015) को दुमका के गोशाला रोड शास्‍त्री नगर निवासी 17 वर्षीय एक युवती ने शादी को जरूरी बताते हुए घर में शौचालय नहीं बनवाने से आहत होकर कथित रूप से आत्‍महत्‍या कर ली थी। वह एएन कॉलेज में बीए पार्ट वन की छात्रा थी। घर में शौचालन नहीं होने के कारण उसे खुले में शौच जाना पड़ रहा था। खबरों के मुताबिक युवती के पिता श्रीकांत यादव पेशे से ट्रक ड्राइवर हैं। घटना के वख्‍त वो घर पर नहीं थे। वहीं युवती की मां और उसका भाई भी घर पर नहीं थे। इस घटना के बाद शहर के लोग स्‍तब्‍ध हैं।

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: