Uncategorized

शाह के दौरे से पहले आदिवासी के घर लगाया गया कूलर, शौचालय, गैस सिलिंडर

छोटा उदयपुर (गुजरात) :गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले आम नागरिकों के घर भोजन करने की चुनावी रणनीति के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को राज्य के जनजाति बहुल क्षेत्र छोटा उदयपुर के देवालियां गांव पहुंचे। शाह का यह दौरा जनजातियों के बीच भाजपा का आधार मजबूत करने के उद्देश्य से था।

शाह ने अपने इस अभियान का आगाज पश्चिम बंगाल के नक्सलबाड़ी में एक दलित परिवार के घर से किया। उसके बाद वह वाराणसी गए और अब गुजरात में हैं।

छोटा उदयपुर के देवालिया गांव में शाह ने भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ता तथा आदिवासी समुदाय से आने वाले पोपटभाई राठवा के यहां मंगलवार की रात भोजन किया।

advt

आदिवासी पार्टी कार्यकर्ता के लिए शाह का घर पर आना सौगातों की बारिश साबित हुआ। अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं ने शाह के दौरे से पहले राठवा के घर में नया शौचालय बनवाया, एक वॉश बेसिन लगवाई, एक एलपीजी गैस सिलेंडर दिया और दो कूलर भी दिए।

राठवा परिवार के घर पर लगाई गई ये सुविधाएं संभवत: शाह के आराम की दृष्टि से भी लगाई गईं।

adv

कांग्रेस के दबदबे वाले इस इलाके में शाह का दौरा काफी अहम माना जा रहा है। गौरतलब है कि छोटा उदयपुर के छह तालुका पंचायतों में से पांच तालुका में कांग्रेस सत्ता में है। पिछले विधानसभा चुनाव में भी जब भाजपा राज्य की सारी 26 सीटें जीतने में सफल रही थी, कांग्रेस ने छोटा उदयपुर में भाजपा को कड़ी टक्कर दी थी।

गुजरात में बीते कुछ समय से कुछ खास वर्गो से भाजपा को चुनौती मिल रही है, जिनमें सामाजिक, राजनीतिक एवं आर्थिक रूप से मजबूत पाटीदार समाज और दलित समुदाय शामिल हैं।

देवालिया गांव में हाल ही में नियुक्त किए गए बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, “गुजरात चूंकि भाजपा का मजबूत गढ़ रहा है, लेकिन इसकी उपस्थिति को और सशक्त बनाने की जरूरत है।”

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: