Uncategorized

वैशाली : अगलगी में 80 घर जलकर खाक, नकदी, गहने, कपड़े व अनाज भी जले, रहने व खाने के परे लाले

Vaishali : जिला के जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के जुड़ावनपुर करारी पंचायत स्थित रहरिया टोला में रविवार की रात अचानक आग लग गई. अगलगी की इस घटना में 80 से अधिक घर जलकर खाक हो गए. अगलगी में नकदी, जेवरात, अनाज समेत लाखों का नुकसान हुआ है. ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार की देर रात गांव के कुछ घरों में अचानक आग लग गई, अगलगी के बाद अफरा-तफरी मच गई. हो-हल्ला होने के बाद ग्रामीणों की भीड़ वहां जमा हो गयी. ग्रामीणों ने अपने स्तर से आग बुझाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन आग की भयावहता ने ग्रामीणों के प्रयास को विफल कर दिया. आग बुझाते-बुझाते गांव के लगभग 80 से अधिक घर जलकर खाक हो गए. आग की सूचना मिलने पर राघोपुर थाना और जुड़ावनपुर थाना की दमकल गाड़ी मौके पर पहुंची, मगर जुड़ावनपुर थाना की गाड़ी खराब होने के कारण आग नहीं बुझा पायी.

इसे भी पढ़ें: बिहार में अपराधी बेलगाम, स्कॉर्पियो से कुचलकर सरेआम पत्रकार की हत्या, SIT ने पूर्व मुखिया को किया गिरफ्तार

इन ग्रामीणों का घर पूरी तरह जलकर हो गया खाक

इस अगलगी की घटना में रामजी पासवान, पलटू पासवान, नीतीश पासवान, रामजन्म पासवान, सुबोध पासवान, रामभवन पासवान, रामप्रवेश पासवान, सुनील पासवान आदि ग्रामीणों का घर पूरी तरह जल गया. अगलगी में लगभग 80 घरों के लगभग 500 लोग बेघर हो गये. लोगों के नकदी, जेवरात, कपड़े व अनाज भी इस अगलगी में जलकर खाक हो गये. पीड़ितों के समक्ष रहने, कपड़े और खाने की भी समस्या उत्पन्न हो गयी है. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें: पटना: जेल में बंद महादलित युवक की मौत, परिजनों ने लगाया पुलिस पर पिटाई का आरोप

गुजरात : सिलेंडर फटने से लगी आग, 200 झोपड़ियां जलकर खाक

गुजरात में अहमदाबाद के चंडोला तलाव क्षेत्र में रविवार देर रात अचानक आग लग गयी. आग लगने से आसापास के करीब 200 झोपड़ियां जलकर राख हो गयी. अगलगी के कारण हजारों लोग बेघर हो गये. मिली जानकारी के अनुसार एक घर में खाना बनाते समय गैस का सिलेंडर फट गया, जिसके बाद आग आसपास की झोपड़ियों में फैल गई. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. इस अगलगी में 10 लोगों के झुलसने की भी सूचना है, सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अगलगी में हुये नुकसान का आंकलन किया जा रहा है. हादसे की सूचना मिलने के बाद सोमवार की सुबह शहर के महापौर गौतम शाह ने घटनास्थल का मुआयना किया.

इसे भी पढ़ें: हैवानियत की सारी हदें पार: नाबालिग की हत्या कर निकाली आंखें

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button