Uncategorized

विद्युत विभाग के दो अभियंता निलंबित, रिपोर्ट मिलने पर और भी होंगे

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बिजली विभाग के दो अभियंताओं को निलंबित कर दिया है। उन्‍होंने शून्‍य पावर कट की घोषणा के बावजूद राजधानी रांची में 50 एम.वी.ए. क्षमता के दो पावर ट्रांसफार्मरों के अचानक जल जाने की घटना के बाद संबंधित कार्यपालक अभियंता (ट्रांसमिशन) अरूण कुमार और सहायक अभियंता (ट्रांसमिशन) गौरव कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया। इसके अलावा उन्होंने मुख्य अभियंता की अध्यक्षता में एक त्रि सदस्यीय समिति गठित कर दी है और इस संबंध में तुरंत जांच कर रिपोर्ट देने का भी निर्देश दिया है।

मुख्‍यमंत्री ने बिजली बोर्ड के अधिकारियों से कहा कि रांची शहर की विद्युत आपूर्ति बिना काटे उपलब्‍ध कराने के लिए युद्ध स्तर पर काम करें ताकि राजधानी के लोगों को बिजली संकट से तत्काल राहत मिल सके।

श्री दास ने राजधानी रांची की बिजली आपूर्त्ति व्यवस्था में आयी खामी के बाद सोमवार को उर्जा विभाग के प्रधान सचिव एस.के.जी. रहाटे को संबंधित वरीय पदाधिकारियों के साथ प्रोजेक्ट भवन स्थित अपने कार्यालय में तलब किया। उन्होंने पूछा कि एक साथ 50 एम.वी.ए. के दो पावर ट्रांसफार्मरों के जल जाने के कारणों का पता लगाएं। श्री दास ने कहा कि जानबूझकर विद्युत आपूर्ति प्रणाली में गड़बड़ी करनेवाले दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी।

ram janam hospital
Catalyst IAS

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button