Uncategorized

लातेहार­: दो पत्रकारों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 107 के तहत कार्रवाई, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप

Latehar: जिले के दो पत्रकारों के खिलाफ सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए राज्य सरकार की ओर से केस दर्ज किया गया है. आरोप है कि ईद के दौरान दोनों पत्रकारों ने जानबूझकर अफवाह फैलायी, जिससे सांप्रदायिक सद्भाव का माहौल बिगड़ सकता था. दोनों पर सीआरपीसी की धारा 107 लगाया है.

इसे भी पढ़ेंःभूख से हो रही मौतें खोल रही है सरकार के विकास के दावों की सच्‍चाई, मौत के चार दिन बाद बन गये राशन कार्ड

मामले की जानकारी देते हुए महुआडांर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओम प्रकाश तिवारी ने बताया कि राज्य सरकार कि तरफ से आरक्षी निरीक्षक महुआडांर से प्राप्त आवेदन के अलोक में  पत्रकार देवानंद प्रसाद और बद्री प्रसाद के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. दोनों पत्रकारों के द्वारा ईद-उल-फितर के दौरान लोधफोल स्थित शिव मंदिर को लेकर तरह-तरह की अफवाहें फैलाई जा रही थी, जिसकी जांच करने पर अफवाह से सम्बंधित कोई भी तथ्य नहीं पाया गया. जिसके बाद अनुमंडल क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने के उद्देश से दोनों पत्रकार बद्री प्रसाद और देवानंद प्रसाद पर धारा 107 की कार्यवाही की गयी है.

sdfgf

‘पत्रकारों की स्वतंत्रता पर हमला’

वही पूरे मामले को लेकर आरोपी पत्रकार इसे मीडिया की स्वतंत्रता पर हमला बता रहे हैं. देवानंद ने महुआडांर थाना पुलिस पर बदले की भावना से काम करने का आरोप लगाया. पहली बार ईद को लेकर पत्रकारों पर 107 की कार्यवाही की गयी है. जबकि किसी भी समुदाय कि धार्मिक भावना को ठेस नहीं पहुंचाया है. वही आरोपी पत्रकार बद्री प्रसाद ने इसे पुलिस की दबंगई करार दिया. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button