Uncategorized

लपटों की विनाशलीला : आग में जलकर मकान नष्ट, एक दर्जन मवेशियों की मौत  

Daltonganj : पलामू में पांकी प्रखंड अंतर्गत तेतराई पंचायत निवासी रेखा साव के मकान में शुक्रवार की दोपहर अचानक आग लगने से भारी तबाही हुई है. इस अग्निकांड में जहां एक दर्जन बेजुबान मवेशियों की जलने और मलबा गिरने से मौत हो गई, वहीं पूरा मकान जलकर नष्ट हो गया.

Advt

लपटों ने सबकुछ छीन लिया

घर में बंधे एक गाय, दो बछड़ों के अलावा 9 बकरियों की तेज लपटों में जलकर मौत हो गई. साथ ही पूरा मकान जलकर खंडहर में तब्दील हो गया. आग लगने से पीड़ित को लाखों की क्षति हुई है. पूरा परिवार सड़क पर आ गया है.

घटना के वक्त घर पर कोई नहीं था

उप प्रमुख राजेंद्र पांडे ने बताया कि जिस वक्त घर में आग लगी थी, उस वक्त घर में कोई नहीं था. घर के सारे लोग रिश्तेदारों के यहां शादी में गए हुए थे. सूचना पर परिवार के सारे लोग घर पहुंचे. आग लगने का पता तब चला जब आग की लपटें तेजी से उठने लगी.

ll

इसे भी पढ़ें- पलामू : सासू मां के श्राद्ध कार्य में शामिल हुए केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह

आस-पास के लोगों ने बुझायी आग 

सूचना मिलते ही अगल-बगल के गांवों के लोगों ने इकट्ठा होकर आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. आग पूरे घर को अपनी चपेट में ले चुकी थी. आलम यह हुआ कि आग लगने के बाद घर के ऊपर से गिर रहे मलबे में दबकर नीचे बंधे मवेशियों ने दम तोड़ दिया. उन्होंने यह भी बताया कि मकान मालिक रेखा साव मजदूरी करता था.

इसे भी पढ़ें- पलामू : सासू मां के श्राद्ध कार्य में शामिल हुए केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह   

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button