Uncategorized

रेयान स्कूल कांड: PTM और परीक्षा की तारीख टालने के लिए 11वीं के छात्र ने की थी प्रद्युम्न हत्या

News Wing

New Delhi, 08 November: गुरुग्राम के रेयान इंटरनैशनल पब्लिक स्कूल में छात्र प्रद्युम्न हत्याकांड में सीबीआई ने गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के11वीं के छात्र को हिरासत में लिया है. वहीं सीबीआई ने दावा किया कि आरोपी छात्र ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है.

2 बजे न्यायालय में किया जाएगा पेश

Catalyst IAS
SIP abacus

सीबीआई ने बताया कि छात्र का कहना है कि उसने PTM और परीक्षा की तारीख टालने के लिए प्रद्युम्न की हत्या की थी. सीबीआई ने कहा कि आरोपी छात्र को गलत काम करते हुए भी प्रद्युम्न ने देख लिया था। आरोपी छात्र को 2 बजे बाल न्यायालय में पेश किया जाएगा. वहीं हिरासत में लिए गए छात्र के पिता का कहना है कि मेरा बेटा बेकसूर है. सीबीआई पहले ही उससे 4-5 बार पूछताछ कर चुकी है. यहां तक की गुरुग्राम पुलिस भी जांच के दौरान सीआरपीसी की धारा 164 के तहत उसका बयान दर्ज करा चुकी है. 

MDLM
Sanjeevani

यह भी पढ़ें: प्रद्युम्न की हत्या मामले में सीबीआई जांच शुरू, रेयान स्कूल पहुंची CBI टीम

8 सितंबर को हुई थी हत्या

बता दें कि दूसरी कक्षा का छात्र प्रद्युम्न 8 सितंबर की सुबह स्कूल पहुंचने के कुछ देर बाद ही टॉयलेट में खून से लथपथ मिला था. उस पर धारदार हथियार से हमला हुआ था. प्रद्युम्न को अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें: गुरुग्राम छात्र हत्‍या मामला: उच्चतम न्यायालय का सीबीएसई को नोटिस

कंडक्टर अशोक की हुई थी गिरफ्तारी

प्रद्युम्न की हत्या के आरोप में बस कंडक्टर अशोक को गिरफ्तार किया गया था. वहीं में मामले में पिंटो परिवार पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. फिलहाल पिंटो फैमिली को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई है. सुप्रीम कोर्ट ने इसके साथ ही पंजाब और हरियाणा कोर्ट को इस मामले में 10 दिनों के अंदर फैसला लेने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें: गुरुग्राम छात्र हत्‍या मामला : सुप्रीम कोर्ट का केंद्र और राज्य से तीन हफ्ते में मांगा जवाब, हरियाणा सरकार सीबीअाई जांच को तैयार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button