Uncategorized

रिम्स के मेडिकल रिकॉर्ड रूम में जलजमाव, खराब हो रही मरीजों की रिपोर्ट (देखें वीडियो)

News Wing

Ranchi, 09 October: यह है रिम्स का मेडिकल रिकॉर्ड डिपार्टमेंट (एमआरडी) यहां मरीजों के इलाज से संबंधित रिकॉर्ड रखे हुए हैं. स्थिति यह है कि बारिश होते ही यहां जलजमाव तो होता है साथ ही रिम्स के सीवरेज (बाथरूम का गंदा पानी) भी यहां जमा हो जाता है. इस वर्ष बरसात में यहां तीन महीने से लगातार पानी भरा हुआ है. हाल के दिनों में भी हुई बारिश से स्थिति और खराब हो गई है. हजारों की संख्या में उपलब्ध मेडिकल रिकॉर्ड खराब हो रहे हैं.

मेडिकल रिपोर्टस को सुरक्षित स्थानों पर रखने की पहल नहीं कर रहा अस्पताल प्रबंधन

कई महीने से ऐसी स्थिति होने के बावजूद अस्पताल प्रबंधन इन्हें सुरक्षित स्थानों पर रखने की पहल नहीं कर रहा है. तर्क यह दिये जा रहे हैं कि अस्पताल में जगह की कमी है. जिस मेडिकल रिपोर्ट के लिए मरीजों को घंटों कतार में खड़ा रहना पड़ता है, उसके लिए ये कागजात किसी धरोहर से कम नही हैं. लेकिन हजारों की संख्या में उपलब्ध ये मेडिकल रिपोर्ट की प्रतियां यहां सड़ रही हैं.

जल जमाव के कारण काम कर पाना संभव नहीं: रामवृक्ष प्रसाद

मेडिकल रिपोर्ट डिपार्टमेंट में कार्यरत कर्मचारी रामवृक्ष प्रसाद ने कहा की रूम में पानी भर जाने से काम कम कर पाना संभव नहीं है. शुक्रवार को हुए बारिश के बाद स्थिति और बदतर हो चुकी है. मरीज के इलाज का रिकॉर्ड खराब हो रहा है. एक छोटे से रूम में काम करने को विवश हैं. जबकि रिम्स कैंपस में बड़ी-बड़ी इमारतें हैं लेकिन मेडिकल रिकॉर्ड रूम को अभी तक शिफ्ट नहीं किया गया है.

मृत्यु प्रमाण पत्र लेने आए परिजन निराश लौटे

चक्रपदा मांडर प्रखंड से मृत्यु प्रमाण पत्र लेने आए भास्कर उरांव ने कहा कि (एमआरडी) मेडिकल रिपोर्ट रूम में पानी भर जाने से यहां कार्यरत कर्मचारी काम नहीं कर रहे हैं.जिसके कारण खाली हाथ लौटना पड़ रहा है. पिछली बार यहां आया था, उस समय भी कागजात नहीं मिला. कागजात के न मिलने से परेशानी हो रही है.

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button