Uncategorized

राहुल का मकसद प्रधानमंत्री या पार्टी अध्यक्ष बनना नहीं : प्रियंका

अमेठी, 5 फरवरी | कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी की बहन प्रियंका वाड्रा ने रविवार को कहा कि राहुल प्रधानमंत्री या कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बारे में नहीं सोचते और उनका मकसद इन पदों पर बैठना नहीं है। अमेठी के तिलोई कस्बे में अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में प्रियंका ने कहा, “राहुल देश और प्रदेश में बदलाव लाने लिए काम कर रहे हैं। विकास उनका मुख्य एजेंडा है। जो काम उन्होंने अपने मन में निश्चय किया है। वह सिर्फ काम से मतलब रखते हैं। प्रधानमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बारे में नहीं सोचते।”

उन्होंने कहा, “वह युवक कांग्रेस में गहरा बदलाव ला रहे हैं, जिसका असर कांग्रेस पार्टी पर पड़ेगा और फिर उसका असर पूरे देश की राजनीति पर पड़ेगा। अगर उन्हें बदलाव लाने के लिए पार्टी अध्यक्ष और प्रधानमंत्री बनना होगा तो बनेंगे।”

इस दौरान पूछे जाने पर कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में कितनी सीटे जीतेगी इसका जवाब देते हुए प्रियंका ने कहा, “पिछली बार से ज्यादा सीटें आने वाली हैं।”

विपक्षी दलों द्वारा केवल चुनाव के समय ही अमेठी और रायबरेली का दौरा करने के आरोपों पर प्रियंका ने कहा, “ये सही है कि मैं बरसाती मेढ़क हूं पर राहुल ऐसा नहीं हैं। वह तो बराबर क्षेत्र में आते हैं, लोगों के घर जाते हैं। मैं राजनीति में नहीं हूं, इसलिए कम आती हूं।”

ram janam hospital
Catalyst IAS

2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में शामिल होने के आरोपों का सामना कर रहे केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम का बचाव करते हुए प्रियंका ने कहा, “विपक्ष ने उन पर आरोप लगाकर अपना समय बर्बाद किया है।”

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

अमेठी-रायबरेली में प्रचार करने आईं प्रियंका ने अपने प्रचार अभियान के तीसरे दिन लोगों से उत्तर प्रदेश में बदलाव लाने का आह्वान करते हुए कहा कि वे ऐसी सरकारों को नकार दें, जो उन्हें नकारती हैं।

तिलोई कस्बे में भीड़ को सम्बोधित करते हुए प्रियंका ने कहा, “कांग्रेस की नीतियां आम आदमी और गरीबों को मजबूत बनाती हैं और उन्हें अधिकार देती हैं। अब आपको यह सोचना है कि आपको ऐसी सरकार चाहिए जो आपके बारे में सोचती है या ऐसी सरकार चाहिए जो आपके हजारों करोड़ रुपये इमारतें और मूर्तियां बनवाने में जाया करती हैं।”

गैर-कांग्रेसी दलों पर प्रहार करते हुए प्रियंका ने कहा, “सत्ता में आने के बाद इनके नेता बड़े-बड़े बंगले बनवाते हैं। इनके बड़े कारोबार फूलते-फलते हैं। ये अपना विकास करते हैं और आप पीछे रह जाते हैं। यदि बदलाव लाना है तो आपको जागरूक होना पड़ेगा।”

लोगों से सही सरकार चुनने का आह्वान करते हुए प्रियंका ने कहा, “आपके जागने का समय आ गया है। जागिए और उत्तर प्रदेश में बदलाव लाइए। ऐसी राजनीति को नकार दीजिए, जो आपको नकारती है।”

समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर प्रहार करते हुए प्रियंका ने कहा, “पिछले 22 साल से आपने जिन दलों को सरकार बनाने के लिए चुना, उन्होंने आपके लिए काम नहीं किया। अब आप सोचिए कि आपको अपना और अपने बच्चों का भविष्य मजबूत बनाना है या नहीं?”

लोगों को सही नेता का चुनाव करने की नसीहत देते हुए प्रियंका ने कहा, “यदि आपने सही नेता को वोट नहीं दिया तो सबसे बड़ा नुकसान आपका ही होगा।”

पिछले विधानसभा चुनाव में तिलोई सीट से कांग्रेस उम्मीदवार की हार पर प्रियंका ने कहा, “यदि आपने पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मदवार को जिताया होता तो कम से कम विधायक निधि के पैसे तो क्षेत्र के विकास में खर्च होते। ये राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र है। यदि आप यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार को जिताएंगे तो राहुल इसकी जिम्मेदारी लेंगे कि विधायक आपके लिए काम करें।”

उल्लेखनीय है कि तिलोई सीट पर पिछले विधानसभा चुनाव में सपा उम्मीदवार मयंकेश्वर शरण सिंह ने जीत दर्ज की थी। (आईएएनएस)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button