Uncategorized

राष्ट्रपति ने त्रिवेदी का इस्तीफा मंजूर किया

नई दिल्ली, 19 मार्च | राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील ने रेल मंत्री से दिनेश त्रिवेदी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। त्रिवेदी की जगह उनकी ही पार्टी तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय की मंगलवार को नए रेल मंत्री के रूप में ताजपोशी होगी। राष्ट्रपति भवन से जारी एक बयान के मुताबिक, “प्रधानमंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति ने कैबिनेट मंत्री के पद से दिनेश त्रिवेदी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।”

बयान में आगे कहा गया है, “राष्ट्रपति 20 मार्च को सुबह 10 बजे मुकुल रॉय को कैबिनेट मंत्री के रूप में पद व गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी।”

उल्लेखनीय है कि त्रिवेदी ने रविवार की रात प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को अपना इस्तीफा भेज दिया था। रेल बजट में यात्री किराया बढ़ाए जाने के बाद से ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी त्रिवेदी से नाराज थीं।

ममता ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर त्रिवेदी को पद से हटाने और मुकुल रॉय को उनके स्थान पर लाने की मांग भी की थी। लेकिन त्रिवेदी के तेवर लगातार बगावती बने रहे। रविवार को भी उन्होंने कहा था कि वह किसी की जागीर नहीं हैं।

ram janam hospital
Catalyst IAS

इससे पहले, राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें त्रिवेदी के पद छोड़ने का खेद है। उन्होंने कहा कि उन्हें त्रिवेदी का इस्तीफा रविवार देर शाम मिल गया था। उसे मंजूरी के लिए राष्ट्रपति के पास भेज दिया गया है। त्रिवेदी ने विजन-2020 को आगे ले जाने के वादे के साथ रेल बजट पेश किया था, जिसे उनकी पूर्ववर्ती ममता बनर्जी ने निर्धारित किया था। (आईएएनएस)

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button