Uncategorized

राज ठाकरे बयान से पलटे, नीतीश आज पहुंचेंगे मुंबई

मालेगांव (महाराष्‍ट्र): महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे अपने बयान से पलट गए हैं। उन्होंने कहा है कि मनसे मुंबई में 15 अप्रैल को बिहार दिवस के आयोजन का विरोध नहीं करेगी। खबरों के अनुसार, दरअसल राज में यह बदलाव मुख्‍यमंत्री नी‍तीश कुमार के साथ फोन पर एक बातचीत के बाद आया है। अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को मुंबई पहुंचेंगे, जहां वो बिहार दिवस के समारोह में शिरकत करेंगे।

बृहस्पतिवार को मालेगांव में मनसे अध्यक्ष ने कहा था कि हिम्मत है, तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुंबई में बिहार दिवस मनाकर दिखाएं। सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली में बिहार के एक वरिष्ठ राजनेता की पहल पर राज और नीतीश के बीच फोन पर बातचीत हुई।

जबकि मनसे के एक विधायक ने पिछले सप्ताह बयान दिया था कि बिहार दिवस मनाने वालों से मनसे अपने स्टाइल से निपटेगी। इस बीच बिहार दिवस के आयोजक देवेश चंद्र ठाकुर ने राज के घर जाकर उन्हें भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया है।

गौरतलब है कि बिहार प्रांत के गठन के 100 साल पूरे होने पर मुंबई के सायन स्थित सोमैया मैदान में बिहार दिवस का आयोजन किया गया है। इसमें बतौर मुख्य अतिथि नीतीश कुमार भाग ले रहे हैं। इसके संयोजक बिहार विधानपरिषद के सदस्य देवेश चंद्र ठाकुर का कहना है कि यह कार्यक्रम पूरी तरह सामाजिक और सांस्कृतिक है और इसका मकसद किसी भी तरह की राजनीति से जुड़ा नहीं है।

SIP abacus

शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में राज ठाकरे ने कहा नीतीश कुमार से फोन पर मेरी बातचीत हो गई है और उन्होंने विश्वास दिलाया है कि यह पूरी तरह सामाजिक-सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। उनका कोई राजनीतिक एजेंडा नहीं है।

MDLM
Sanjeevani

राज के अनुसार नीतीश ने उनसे कहा है कि उनकी पार्टी, जद-यू महाराष्ट्र में न राजनीतिक करती है और न ही भविष्य में उसका ऐसा इरादा है। यह पूछने पर कि उन्हें इस कार्यक्रम में बुलाया गया है, क्या वे जाएंगे? तो अपने अंदाज में राज ने कहा, ‘मैं सिर्फ महाराष्ट्र दिवस मनाता हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button