Uncategorized

राज्य स्थापना दिवस : सफल संचालन के लिए टीमें बनायी गयीं

गुमला: उपायुक्त श्रवण साय ने राज्य स्थापना दिवस को लेकर विकास भवन स्थित सभागार में समीक्षा बैठक की। उपायुक्त ने राज्य स्थापना दिवस को सफल बनाने के लिए विभिन्न टीमों का गठन किया गया है जिसमें जिलों और प्रखण्डों के पदाधिकारियों को अलग-अलग कार्य हेतु समूह बनाकर प्रतिनियुक्त किया गया है। श्री साय ने इस संबंध में कहा है कि राज्य स्थापना दिवस पर 6 से 7 बजे के बीच प्रभात फेरी निकाली जाएगी एवं उसके बाद शहर में स्थित महापुरूषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाएगा। राज्य स्थापना दिवस के मौके पर स्टेडियम में आयोजित प्रदर्शनी से विभिन्न विभागों के लगभग 44 स्टॉल लगाये जायेंगे। जिसके माध्यम से लोक कल्याणकारी योजना की जानकारी दी जाएगी एवं जिन विभागों का आम जनता के बीच वस्तुओं का वितरण करने का है वैसे विभाग द्वारा सामानों सहित गैस वितरण, वन अधिकार पट्टा इत्यादि का वितरण भी किया जायेगा।
उपायुक्त ने कहा कि 13 नवम्बर को मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया है एवं 14 नवम्बर को स्कूली बच्चों का नगर भवन गुमला में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर अलबर्ट एक्का स्टेडियम में अपराह्न एक बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जो शाम तक चलेगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम में गुमला जिला के विभिन्न सांस्कृतिक दलों के द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा।
बैठक में वाद विवाद, पेंटिंग प्रतियोगिता, कल्चर प्रोग्राम, अलबर्ट एक्का स्टेडियम में विभिन्न विभागों का स्टॉल, विकास मेला का आयोजन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम कराने की समीक्षा की गई।
(आईपीआरडी)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button