Uncategorized

रांची में ट्रफिक पुलिस की गांधीगिरी, लेकिन आदत से मजबूर..

रांची (झारखंड) | देश भर में चल रहे ट्रैफिक जागरूकता सप्ताह का नजारा झारखंड की राजधानी रांची में भी दिख रहा है. चल रहा है. रांची पुलिस ने सोमवार को एक ओर जहां गांधीगीरी का सहारा लिया वहीं अपनी फितरत से मजबूर कुछ वर्दीधारियों ने महिलाओं तक को नहीं बख्‍शा.

advt


कुछ जगह पुलिस वाले प्यार से लोगों को समझाते हुए देखे गए. उनको बता रहे थे कि हेलमेट पहनना उनकी खुद की सुरक्षा के लिए कितना जरूरी है. अभियान के दौरान यातायात नियमों की अनदेखी करनेवालों से पुलिस जुर्माना नहीं वसूलेगी.
अलबर्ट एक्का चौक पर रांची ट्रैफिक पुलिस ने जिला प्रशासन के सहयोग से हेलमेट नहीं पहननेवालों के प्रति गांधीगीरी दिखाया. इसके तहत हेलमेट पहनने का हाथ जोड़ कर निवेदन किया.
हेलमेट नहीं पहननेवालों को गुलाब फ़ूल और माला पहना कर स्वागत किया. एसएसपी साकेत कुमार सिंह, सिटी एसपी रंजीत कुमार सिंह और ट्रैफिक थाना प्रभारी एसपी सिंह ने हेलमेट नहीं पहननेवाले वाहन चालकों को माला पहनाया और हेलमेट पहनने का निवेदन किया.
अनोखा बयान पुलिस कप्‍तान का- रांची के एसएसपी ने कहा कि अभी तो रांची पुलिस गांधीगीरी कर हेलमेट नहीं पहनेवालों को जीवित अवस्था में माला पहना रही है. ऐसी नौबत न आये कि दुर्घटना में मौत हो जाये और माला पहनाने की नौबत आये.
.. और बडी दुर्घटना से बाल-बाल बची युवती
जैसे ही एक महिला सिपाही ने एक स्कूटी सवार बिना हेलमेट पहनी युवती को रोका, वह गाड़ी भगाने के चक्कर में असंतुलित होकर गिर पड़ी. उसे लोगों ने मिलजुल कर उठाया.
 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: