Uncategorized

रांची नगर निगम चुनाव में बीजेपी से अलग रहकर मैदान में उतरेगी आजसू

Ranchi : स्‍थानीय निकाय चुनाव दलीय आधार पर अधिसूचना जारी होने के बाद आजसू पार्टी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. राज्‍य सरकार में भाजपा का साथ देने वाली आजसू पार्टी साल 2018 में होने वाली रांची नगर निकाय और परिषद का चुनाव अकेले लड़ेगी. इसकी तैयारी और रणनीति के लिए बुधवार को रांची महानगर के प्रमुख पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की बैठक केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो के कांके रोड स्थित आवास पर हुई. जिसमें मुख्य रूप से नगर निकाय चुनाव रांची महानगर की तैयारी सभी वार्ड के बूथवार सांगठनिक स्थिति की समीक्षा की गयी.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें- रांची नगर निगम का नया रोस्टर : 26 वार्ड आरक्षित और 27 अनारक्षित, 25 सीटें महिलाओं के लिए रिजर्व

MDLM

पार्टी कार्यकर्ताओं को वार्ड स्‍तर पर अभियान तेज करने का दिया निर्देश

बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत ने कहा कि आजसू पार्टी राज्य में नगर ईकाई की चुनाव दलीय आधार पर कराने का निर्णय का स्वागत करती है. आजसू पार्टी राज्य के सभी नगर निगमों एवं नगर परिषदों में मजबूती से इस चुनाव में भाग लेगी. पार्टी के कार्यकर्ता चुनाव के लिए तैयार हो जायें और वार्ड स्तर पर अभियान तेज करें.

इसे भी पढ़ें- रांची में जहां लगे हैं स्‍वच्‍छता जागरूकता के होर्डिंग्‍स, वहीं उड़ रहीं स्‍वच्‍छता नियमों की धज्जियां

रांची नगर निगम के लिए आजसू के चुनावी मुद्दे

डॉ भगत ने कहा कि रांची महानगर समिति ने जनता के सवालों और गंभीर विषयों जैसे होल्डिंग टैक्स का बढ़ाया जाना, लालपूर सब्जी मंडी को हटाये जाने, हरमू फ्लाईओवर के विस्थापितों के अलावा जयपाल सिंह स्टेडियम बचाने, रांची सदर अस्पताल को चालू कराने और  पंडरा बाजार समिति में ट्रांसपोर्ट नगर बनाने जैसे कई विषयों को लेकर संघर्षशील रही है. महिला संगठन लगातार राज्य में पूर्ण शराबबंदी के साथ-साथ जन मुद्दों के लिए संघर्ष करती रही है. नगर निकाय चुनाव इन विषयों के साथ लोगों को जोड़ने का एक अवसर होगा.

इसे भी पढ़ें- योजनाओं के नाम पर सरकार के खोखले वादे, घोषणाएं बड़ी-बड़ी, हकीकत जीरो

जनसमस्याओं को लेकर गंभीर है आजसू पार्टी

इस अवसर पर रांची महानगर उपाध्यक्ष मुनचुन राय ने कहा कि आजसू पार्टी जनसमस्याओं को लेकर गंभीर है. संगठन का विस्तार तेजी से हुआ है. संगठन से सभी वर्ग-युवा, महिला, बुद्धिजीवी, गरीब, पिछड़े जुड़ रहे हैं. सभी वार्डों में कमिटी का गठन कर लिया गया है. इस बार निकाय चुनाव में हमें बेहतर परिणाम मिलेंगे. उन्होंने कहा कि राजधानी को एक कुशल एवं दूरगामी सोच वाले नेतृत्व की जरूरत है. पार्टी रांची की जनता से एक मौके की अपील करती है. वहीं, महिला महानगर संगठन सचिव मैरी तिर्की ने कहा कि रांची महानगर हमारे साथ है क्योंकि हमलोगों ने महानगर के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचकर उसके समस्याओं को समझने, लड़ने तथा उसे दूर करने का प्रयास किया है.

इसे भी पढ़ें- रांची नगर निगम के टैक्स कलेक्टरों को 4 महीनों से नहीं मिला वेतन, काम किया बंद, डेढ़ करोड़ का नुकसान

ये थे मौजूद

इस अवसर पर मुख्य रूप से ज्ञान सिन्हा, प्रभा महतो, अंजली देवी, रवि सिंह, रमेश गुप्ता, रवि मुण्डा, विवेक सिंह, कुश कुमार, स्वामी जी, कुन्दन सिंह, राकेश सिंह, नवनीत साहू, सतीश साहू, नरेश पंडित, अमित सिन्हा, मोहित राज, आकाश वर्मा, विरेंद्र प्रसाद, चंदन यादव, नीरज यादव, इमरान इत्यादि उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें- नए साल के स्वागत के लिए राजधानी के पिकनीक स्पॉट सजधज कर तैयार, सैलानियों का बेसब्री से इंतजार

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button