Uncategorized

रांची के ऑर्किड हॉस्पिटल में हंगामा

रांची, 30 जुलाई :
रांची के ऑर्किड हॉस्पिटल के डॉक्टर्स पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मरीज के परिजनों ने जम कर हंगामा किया. दरअसल धनबाद निवासी मोहम्मद जमील हस्सन का आरोप है कि उन्होंने 28 जुलाई को अपनी 15 वर्षीय बेटी सानिया परवीन को बुखार की शिकायत पर एडमिट करवाया था, दो दिनों तक डॉक्टर्स ने सानिया के हालत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी और 30 तारीख की सुबह अचानक उसकी मौत की खबर परिजनों को दी. परिजनों का आरोप है कि सानिया की मौत 29 को ही हो गयी थी, डॉक्टर अपनी लापरवाही छुपाने और बिल बढ़ाने की नियत से परिजनों को इसकी सूचना नहीं दे रहे थे. परिजनों का ये भी आरोप हैं कि उन्हें शव देने से पहले बिल के पैसे चुकाने का दबाव भी हॉस्पिटल प्रबंधन बना रहा है.
रांची में निजी हॉस्पिटल में डॉक्टर्स की लापरवाही का ये कोई नया मामला नहीं है, इसे पहले रांची भी रांची के Santevita हॉस्पिटल के डॉक्टर्स पर कई बार लापरवाही का आरोप लगे है. ताज़ा मामला है 27 जुलाई का है जब रांची के मल्लाह टोली निवासी के 4 वर्षीय बेटे आयन की भी मौत डॉक्टर्स की लापरवाही से हो गयी थी. आयन को भी तेज बुखार की शिकायत पर Santevita में एडमिट करवाया गया था, मगर एडमिट किये जाने के एक दिन बाद ही उसकी मौत हो गयी थी, परिजनों ने मौत के पीछे डॉक्टर्स की लापरवाही का आरोप लगाया था.

सरकारी हॉस्पिटल में सुविधाओं का अभाव मरीजो को निजी हॉस्पिटल की तरफ ले जाता है, जहां निजी हॉस्पिटल प्रबंधन मरीज को मरीज नहीं पैसा देने वाली मशीन समझते है. इस नए ट्रेंड की वजह से धरती का भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर, अपने पेशे को दागदार कर रहे है.

One Comment

  1. 964349 384787We stumbled more than here coming from a different internet page and thought I may check items out. I like what I see so now im following you. Look forward to exploring your web page however once again. 907020

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button