Uncategorized

रांचीः सेंट जेवियर्स कॉलेज में 3 दिवसीय फोटो प्रदर्शनी

News Wing Ranchi, 20 November: रांची के सेंट जेवियर्स कॉलेज स्थित फादर सीडी ब्रावार हॉल में तीन दिवसीय फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है. एकजुट संस्था ने अपने स्थापना के 15 सफल वर्ष पूरे होने के अवसर पर तीन दिवसीय फोटो प्रदर्शनी सह पोस्टर मेकिंग एवं फिल्मों की प्रस्तुति का आयोजन किया है. कार्यक्रम में सरकार एवं समुदाय के साथ काम करने वाले विशेषज्ञों ने शामिल होकर अपने विचार लोगों के समक्ष रखा. कार्यक्रम का शुभारंभ स्वास्थ विभाग के अपर मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी एवं पद्मश्री सिमोन उरांव, मुकुंद नायक द्वारा सामूहिक रुप से किया. फ़ोटो प्रदर्शनी के माध्यम से एकजुट संस्था द्वारा किए जा रहे कार्य का चित्रण किया गया.

advt

एकजुट के सफल प्रयास से कम हुआ कुपोषण: प्रशांत त्रिपाठी

एकजुट संस्था के सह-संस्थापक प्रशांत त्रिपाठी ने कहा कि 15 वर्ष पूर्व एकजुट की स्थापना हुई थी. पिछले 15 वर्षों से कुपोषण, मृत्यु दर को कम करने के लिए संस्था काम कर रही है. इस दौरान झारखंड की महिलाओं ने बहुत कुछ हासिल किया. आज फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से महिलाओं की उपलब्धियों को प्रस्तुत किया जा रहा है.

कुपोषण से लड़ने के लिए विदेश से आयी ऑड्री प्रोस्ट

कुपोषण व अन्य गंभीर समस्याओं को देख फ्रांस में जन्मी ऑड्री प्रोस्ट 21 वर्ष की उम्र में भारत आयी. लोगों की दयनीय स्थिति को देख कर एकजुट संस्था से जुड़ वह सुदूरवर्ती क्षेत्र में काम कर रही हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: