Uncategorized

रांचीः बच्ची से दुष्कर्म के विरोध में सामाजिक संगठनों ने निकाला कैंडल मार्च

News Wing

Ranchi, 10 October: चतरा के गिद्धौर की तीन साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना से पूरे राज्य में आक्रोश है. रविवार को घटना के विरोध में राजेंद्र चौक से डोरंडा के भीमराव अंबेडकर चौक तक कैंडल मार्च निकाला गया. दोषी को सजाए मौत, परिवार को 15 लाख का मुआवजा और महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने जैसे नारों के साथ मासूम को इंसाफ दिलाने के लिए विभिन्न सामाजिक संगठन के लोग इकठ्ठा हुए और दुष्कर्म की कड़ी निंदा करते हुए कैंडल मार्च निकाला.

advt

झारखंड छात्र संघ के अध्यक्ष एस अली ने कहा कि दोषियों को अविलंब गिरफ्तार कर उन्हें फांसी दिया जाये, वहीं झारखंड मुस्लिम युवा मंच के अध्यक्ष मो. शाहिद ने पीड़ित बच्ची के परिवार को 15 लाख मुआवजा देने की मांग की. समाजिक कार्यकर्ता नदीम खान ने इसे अंतरात्मा को झकझोर देने वाली घटना बताया और कहा दोषियों जल्द से जल्द सजा मिले. राजेन्द्र चौक से होते हुए डोरंडा भीमराव अम्बेडकर चौक तक कैंडल मार्च निकाला। 

कैंडल मार्च ये रहे शामिल

झारखंड छात्र संघ, आदिवासी मूलवासी महासभा, युवा झारखंड, मानव अधिकार संगठन, आमया, झारखंड मुस्लिम युवा मंच, डोरंडा मुस्लिम फ्रंट से रंजीत उरांव, अभिषेक पाठक, मो. शाहिद, नदीम खान, अफताब गद्दी, गुलाम गौश, आदर्श कुमार, इमरान, अजीत सिंह, बंछू, फुरकान, लतीफ, जियाउद्दीन, शाहबाज, लाडला सहित अन्य लोग कैंडल मार्च में शामिल रहे.

 

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: