Uncategorized

रांचीः अभी और बढ़ेगी ठंड, 30 दिसंबर तक 11 डिग्री रहेगा न्यूनतम तापमान

News Wing Ranchi, 27 November: सम के सर्द मिजाज से फिलहाल राहत मिलने की संभावना नही है. सोमवार को राजधानी समेत विभिन्न जिलों में ठंडी हवा का जोर रहा. ठंड के कारण दिन में भी लोग गर्म कपड़ों में नजर आए. सूर्य ढलने के बाद आम तौर पर चौक-चौराहों पर भीड़ कम नजर आई, हालांकि दिन में धूप खिली रही. कामकाज से फुर्सत मिलने के बाद लोग ठंड से बचने के लिए धूप का आंनद लेते हुए नजर आए. मौसम विभाग के निदेशक बीके मंडल ने बताया कि झारखंड में ठंडी हवा का प्रकोप जारी है. हिमालय से आ रही हवा के कारण वातावरण में कनकनी है, हालांकि हवा की गति में कुछ ठहराव आ रहा है.

इससे सुबह में अब कुहासा गहरा होगा. इससे कनकनी बढ़ेगी. शाम ढलते ही ओस बढ़ना शुरू हो जाएगा. सुबह में यह घना हो सकता है. इससे न्यूनतम तापमान का पारा और नीचे जा सकता है. गौरतलब है कि पिछले चार दिनों से राजधानी समेत विभिन्न जिलों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के करीब है. पूरे प्रदेश का तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे चल रहा है. राजधानी में लगातार सोमवार को भी न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रहा. मंगलवार से न्यूनतम डिग्री में इजाफा होगा. दरअसल 27 से 30 दिसंबर तक न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रहने की आशंका है.

advt

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: