Uncategorized

मोदी पीएम बने तो भाजपा उन्हें प्राकृतिक आपदा घोषित कर देगी: जयराम रमेश

धनबाद: केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश ने रविवार को भाजपा पर निशाना लगाते हुए कहा कि देश में मोदी लहर नहीं है, जहर है। लोग कहते हैं कि मोदी लहर है, मोदी आंधी है, मोदी सुनामी है तो भाजपा सत्ता में आने पर नरेंद्र मोदी को राष्ट्रीय आपदा भी घोषित कर सकती है। जयराम रमेश रविवार को धनबाद जिला कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

जयराम ने कहा कि धनबाद के वर्तमान सांसद भाजपा के पीएन सिंह अच्छे हैं, लेकिन संसद में कभी कुछ राज्य व जिला के बारे में नहीं बोले। वह सिर्फ पान खाते रहे। कांग्रेस युवा व ऊर्जावान अजय दूबे को उम्मीदवार बनाया है, जिसे जनता जीताकर संसद भेजेगी। मंत्री ने कहा कि झारखंड में प्रथम चरण व द्वितीय चरण में भारी मतदान हुआ। सांरडा, पलामू, लोहरदगा व चतरा समेत अन्य उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र में भी धमकी के बावजूद लोगों ने रिकार्ड मतदान किया। इससे पता चला है कि लोकतंत्र जिंदा है, जिस रास्ते को सब लोग अपनाना चाहते हैं। राज्य की जनता इसके लिए बधाई के पात्र है।

उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रानिक मीडिया का ओपनियन पोल गलत साबित होगा। वर्ष 2004 व वर्ष 2009 में भी ओपनियन पोल गलत साबित हुआ था और रिजल्ट यूपीए के पक्ष में आया था। मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाएं व राज्य को मिली सहायता के कारण लोगों का मतदान के प्रति विश्वास बढ़ा और झारखंड में रिकार्ड वोटिंग हो रही है। इसका फायदा कांग्रेस को जरूर मिलेगा। केंद्र सरकार ने राज्य में तीन साल में 11 हजार किमी ग्रामीण सड़कें, तीन लाख गरीबों को इंदिरा आवास के लिए सहायता व 80 हजार कुएं मनरेगा के तहत बनावाये हैं।

Catalyst IAS
ram janam hospital

झारखंड के किसान अब एक फसल के बदले दो फसल उगा रहे हैं। किसानों की आय बढ़ी है। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के कारण पार्टी को लोकसभा चुनाव में लाभ मिलेगा। एक सवाल के जवाब में मंत्री कहा कि सांसद चुनेंगे, तो राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे।

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

जयराम ने कहा कि मोदी झूठ बोलते हैं, मैंने कभी नहीं कहा कि भारत गंदा देश है। मैंने कहा था कि हिन्दुस्तान की 60 प्रतिशत महिलाएं आज भी खुले में शौच करती हैं। देवालय से जरूरी सबके लिए शौचालय है। उनकी बातों को मोदी व भाजपा गलत प्रचारित कर रही है। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में आर्थिक आधार पर आरक्षण की बात कही है जिस पर सबकी सहमति जरूरी है। मौके पर झारखंड कांग्रेस के सह प्रभारी ताराचंद भगोड़ा, प्रदेश अध्यक्ष सुखेदव भगत, प्रदेश सचिव केदारनाथ मित्तल, लोकसभा उम्मीदवार अजय कुमार दूबे व जिला अध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button