Uncategorized

मेरी सफलता का श्रेय मेरे माता-पिता और भाई को जाता हैः सुमित्रा

इंटरनेशनल फुटबॉल प्लेयर सुमित्रा मरांडी को SSB में नौकरी मिलने पर मिली शुभकामनाएं

NEWSWING

Dumka, 28 September : इंटरनेशनल फुटबॉल प्लेयर सुमित्रा मरांडी से मिलने विभिन्न गावों की लड़कियां और परिजन उनके घर पहुंचे. लतपहाड़ी गांव स्थित घर पहुंचकर सभी लोगों ने सुमित्रा को खेल कोटा से शशस्त्र सीमा बल में नौकरी मिलने पर उन्हें बधाई दी. गीता हेम्ब्रम की नेत्रृत्व में पहुंचे लोगों ने सुमित्रा को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन और उपलब्धियों के लिए शुभकामनाएं दी. बता दें कि सुमित्रा ने जार्डन, फ्रांस और पाकिस्तान में हुए अन्तराष्ट्रीय स्तर के फुटबॉल टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

उभरते खिलाड़ियों को ट्रेंड करेंगी सुमित्रा

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

सुमित्रा मरांडी गांवो की लड़की फुटबॉल खिलाड़ियों और परिजनों से मिलकर काफी कुश हुई. मौके पर सुमित्रा ने कहा कि आज मैं जिस मुकाम में हूं इसका पूरा श्रेय मेरे माता-पिता, भाई और परिजनों को जाता है. इन लोगों के सहयोग के बिना मैं कभी खिलाड़ी नहीं बन पाती. लतपहाड़ी गांव के ग्रामीणों का भी भरपूर सहयोग मिला. सुमित्रा मरांडी ने खिलाड़ीयों और उनके परिजनों से कहा कि मैं चाहती हूं कि मेरी तरह दुमका से और भी महिला खिलाड़ी उभर कर आये. झारखण्ड और देश का नाम रोशन करे. इसके लिय मैं समय-समय पर उन्हें कोचिंग देने के लिय भी तैयार हूं.

बिना घर वालों के पूर्ण सहयोग से बेटी को खिलाड़ी नहीं बना सकते

सुमित्रा मरांडी की मां फुलमुनी सोरेन ने कहा कि बिना घर वालों के पूर्ण सहयोग से आप अपनी बेटी को फुटबॉल खिलाड़ी नहीं बना सकते. मैं उतनी पढ़ी-लिखी नही हूं, फिर भी दिल में चाहत थी कि बेटी को पढ़ाऊंगी और खिलाड़ी बनाउंगी. आज मेरा सपना पूरा हुआ. इसके लिय जिन्दगी के हमने बहुत उतार-चढ़ाव देखा लेकिन हिम्मत नही हारी. कर्ज, मजदूरी, गाय-बैल बेच कर और जमीन बंधक रखकर भी बेटी के सपनों को साकार किया. क्योंकि मैं नहीं चाहती थी कि मेरी तरह बच्चे भी गरीबी और कष्ट झेलें.

ये थे मौजूद

इस मौके पर प्रधान मरांडी, मिस्त्री मरांडी, एलबिन मुर्मू, किरण मुर्मू, सुरेश मरांडी, सुषमा मरांडी, सुशीला मरांडी, सुहागनी हांसदा, रेशमी सोरेन, सोनी हांसदा, मलुती मुर्मू, आशा मुर्मू, सामू मुर्मू, बाबुराम मुर्मू, बादल सोरेन आदि उपस्थित थे.

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button