Uncategorized

मुलायम को मिला लोकदल अध्यक्ष बनने का ऑफर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के भीतर चुनाव चिह्न् को लेकर मची रार के बीच अब सपा के मुखिया मुलायम सिंह यादव को लोकदल का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का प्रस्ताव मिला है। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, “समाजवादी पार्टी में एक जनवरी के बाद से विवाद काफी ज्यादा बढ़ा है। उसके बाद से अब तक मेरी मुलायम सिंह से तीन बार मुलाकात हो चुकी है। मुलायम सिंह लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे। मैंने नेताजी को इस बात आश्वासन दिया है कि आपके हर दुख में हम साथ खड़े हैं।”

चौधरी सुनील ने कहा, “मुलायम सिंह यादव लोकदल के पुराने नेता हैं। उनसे हमारा लगाव बहुत पुराना है। लोकदल का हर कार्यकर्ता चाहता है मुलायम सिंह लोकदल के साथ आएं।”

‘खेत जोतता किसान’ चुनाव चिह्न् की बाबत चौधरी सुनील सिंह ने कहा, “सपा में मामला पटरी पर न आते देख ऑफर उधर से भी था तो हमने भी आगे बढ़कर पेशकश कर दी। इसमें पहले और बाद की कोई बात नहीं है। बड़ा दुखद है कि 76 साल की उम्र में मुलायम सिंह को अपनी ही पार्टी के लिए चुनाव आयोग के दरवाजे पर जाना पड़ा है।”

सुनील सिंह ने कहा, “एक जनवरी को अमर सिंह का मेरे पास फोन आया। इसके बाद उनसे कई बार बात हुई। 11 दिसंबर को भी उनसे मुलाकात हुई। उन्होंने जैसे ही नेताजी के लिए सिम्बल वाली बात बताई, मैं तैयार हो गया। इस मामले में मेरी कई बार शिवपाल यादव से भी बात हुई है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button