Uncategorized

मायावती को अपनों ने दिया धोखा : बीएसपी विधायक ने बीजेपी के पक्ष में की क्रॉस वोटिंग

Lucknow : यूपी में 10 राज्यसभा सीटों के लिए चल रहे चुनावी घमासान में मायावती को बड़ा झटका लगा है. उन्नाव की पुरवा सीट से बीएसपी विधायक अनिल सिंह ने वोटिंग से पहले मीडिया से बातचीत में कहा कि वह महाराजजी (योगी आदित्यनाथ) के साथ हैं. मतदान के लिए जाते वक्त अनिल सिंह ने कहा कि मैं अंतरात्मा की आवाज पर वोट करूंगा. इसके साथ ही राज्यसभा चुनाव में पहली क्रॉस वोटिंग हुई. विधानसभा भवन के बाहर बीएसपी एमएलए अनिल सिंह ने कहा, ‘मैंने बीजेपी के लिए वोट किया है बाकी के बारे में मुझे कुछ नहीं पता.इसस पता चलता है कि बीएसपी के खेमे में सेंधमारी करने में बीजेपी को कामयाबी मिली है. अनिल सिंह के पहले ही बीजेपी के पाले में जाने के आसार थे. गुरुवार को बीएसपी की डिनर पार्टी में शामिल होने के बाद वह सीएम योगी आदित्यनाथ की बैठक में पहुंचे थे. इससे पहले बीएसपी की ओर से कुल 17 विधायकों ने शुक्रवार को राज्यसभा की एक सीट के लिए अपने वोट डाले. इन विधायकों में आजमगढ़ की सगड़ी सीट की एमएलए वंदना सिंह का वोट भी शामिल है, जिनके गुरुवार शाम तक बीजेपी के पक्ष में जाने की अटकलें थीं. 

इसे भी पढ़ें- रांची :  राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग, जेवीएम विधायक प्रकाश राम ने नहीं दिखाया बैलेट पेपर, बचाव में उतरे सीपी सिंह

मतदान के समय कांग्रेस विधायक रहे साथ
खबर ये भी है कि वोटिंग के बाद माया ने बीएसपी विधायक उमाशंकर सिंह को फोन कर मतदान की जानकारी ली. कांग्रेस पार्टी के भी सात विधायकों ने विधानसभा में हुई वोटिंग में अपना मतदान किया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेसी विधायकों ने एक साथ बीएसपी के प्रत्याशी के समर्थन में वोटिंग की है. 

सपा विधायकों के साथ होने का दावा 
यूपी में राज्यसभा के लिए जारी वोटिंग के बीच समाजवादी पार्टी की ओर से पहला वोट पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने डाला. इसके अलावा सपा ने राम गोविंद चौधरी समेत कई विपक्षी विधायकों के वोट को बीएसपी के लिए आरक्षित किया. समाजवादी पार्टी के भी 30 से ज्यादा विधायक मतदान किया. इस फैसले से समाजवादी पार्टी गठबंधन के धर्म को लेकर एक खास संदेश देना चाहती है, जिसके लिए वरिष्ठ विधायकों के वोट बीएसपी प्रत्याशी के लिए आवंटित किये गए.

इसे भी पढ़ें- डाटा लीक मामले पर राहुल गांधी का ट्वीट- भाजपा ‘झूठ की फैक्टरी’

पहली वरीयता के सर्वाधिक मत को लेकर बीजेपी आश्वस्त

इधर, एसपी और बीएसपी के खेमे में सेंधमारी की कोशिश में जुटी बीजेपी ने अपनी जीत के दावे करते हुए गठबंधन पर सवाल खड़े किए हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.महेंद्रनाथ पांडेय ने वोटिंग के दौरान मीडिया से बातचीत में कहा है कि हमारे पास प्रथम वरीयता के सर्वाधिक मत हैं और पार्टी के सभी उम्मीदवार चुनाव जीतने जा रहे हैं. 

Sanjeevani

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button