Uncategorized

महाराष्ट्र में नक्सलियों के खिलाफ जोरदार अभियान, दो दिन चली मुठभेड़ में 37 नक्सली ढेर 

Gadchiroli : महाराष्ट्र  के गडचिरोली जिले में नक्सलियों के खिलाफ जोरदार अभियान चलाया जा रहा है, जिससे नक्सलियों की ताकत लगातार कमजोर पड़ रही है. वहीं आए दिन सुरक्षा बलों को सफलता मिल रही है. इसी क्रम में सुरक्षा बलों द्वारा  दो दिनों के अंदर किये गए दो एनकाउंटर में कम से कम 37 नक्सलियों की मौत हो गई है,. यह मौतें दो दिनों के अंदर हुई है, जिसे लाल आतंक के खिलाफ बड़ी सफलता के रूप में देखा जा रहा है. रविवार को हुई मुठभेड़ में जहां 31 नक्सलियों को मार गिराया गया, वहीं  सोमवार को जिला के जिमलगाटा वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने छह और नक्सलियों को ठिकाने लगा दिया. इसे महाराष्ट्र में अब तक का सबसे बड़ा मुठभेड़ कहा जा रहा है. पिछले 36 घंटों के दौरान जिले के विभिन्न स्थानों से नक्सलियों के साजोसामान और हथियार भी बरामद किये गए हैं.

इसे भी देखें- नाबालिग रेप मामला : आसाराम बापू पर बुधवार को आएगा फैसला, जोधपुर की सीमा सील, धारा 144 लागू

दो एनकाउंटर में 37 नक्सलियों का सफाया

खुफिया सूचना मिलने के बाद, सी-60 कमांडो की एक टीम रविवार सुबह सुबह एटापल्ली के बोरीया वन क्षेत्र में नक्सलियों पर टूट पड़ी. दोनों ओर से जमकर गोलीबारी हुई, जिसमें नक्सलियों को काफी नुकसान पहुंचा, वहीं सोमवार को भी दूसरे एनकाउंटर में नक्सलियों भारी नुक्सान के बाद जान बचाकर भागना पड़ा, जबकि मुठभेड़ में दूसरे दिन 6 और नक्सली मारे गए, जिससे मुठभेड़ में मारे जाने वाले नक्सलियों की संख्या 37 के आंकड़े तक पहुंच गई. जवानों का हौसला बढ़ाने के लिए मोर्च पर अधिकारी भी डटे रहे. माना जा रहा है कि इस तरह के अभियान चलाकर नक्सलग्रस्त इलाकों में जल्द ही शांति बहाल की जा सकेगी.

Sanjeevani

इसे भी देखें- कठुआ मामला: सीबीआई जांच की मांग को लेकर हाई कोर्ट पहुंचे निलंबित सब इंस्पेक्टर और एसपीओ

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button