Uncategorized

भ्रष्टाचार बर्दास्त न करें, कोई न सुने तो मुझसे मिलें: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन

रांची: झारखंड के 14वें स्थापना दिवस की पूर्व संध्याम पर जनता के नाम अपने संदेश में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने भ्रष्टाचार के खिलाफ भुक्तिभोगियों को आगे आने की अपील की।

एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री ने जनता से कहा:
सरकार की योजनाएं, जो आपके लिये है और जो अधिकार आपका है वह अगर आपको नहीं मिल रहा है तो आप चुप-चाप न बैठें। आप अपने प्रखण्ड के जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों और कर्मचारियों से संपर्क करें। अगर आपको लगता है कि प्रखण्ड स्तर पर आपको न्याय नहीं मिल पा रहा तो आप जिला उपायुक्त से संपर्क करें। जिला उपायुक्त भी अगर आपको न्याय नहीं दिला पा रहें हैं तो आप सीधे मुझसे संपर्क करें। मुख्यमंत्री जन-शिकायत प्रकोष्ठ जो राँची के कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री सचिवालय में स्थित है वहां आकर मुझसे मिलें। मुझसे मुलाकात न भी हो तो आप निराश न हों आप अपनी बात लिखकर जन शिकायत प्रकोष्ठ में मौजुद कर्मचारी को दें। आप अगर व्यक्तिगत तौर पर नहीं आ सकते तो आप अपनी शिकायत लिख कर डाक द्वारा भेज दें। मेरा पता है- मुख्यमंत्री सचिवालय, जन शिकायत प्रकोष्ठ, मुख्यमंत्री सचिवालय, कांके रोड, राँची पिन कोड है- 834008। मैं नियमित तौर पर इन शिकायतों को देखता हूं।

मैं एक और अपील आप लोगों से करता हूं कि भ्रष्ट्राचार कतइ बर्दाश्त नहीं करें। कोइ अगर रिश्वत मांगता है या अपनी सेवा की कीमत वसूलता है तो अब आप चुप नहीं बैठें। मैं आपके साथ हूं रिश्वत लेने वालों और काम की कीमत वसूलने वालों की शिकायत सरकार तक पहुंचाएं। मैं भरोसा दिलाता हूं कि भ्रष्टाचार के खिलाफ अगर आपने सरकार को सहयोग दिया तो हमें आगे बढ़ने से कोइ रोक नहीं सकता है।

हमारी सरकार की कोशिश है की सरकार की योजनाएं पारदर्शी और इमानदारी से लाभुकों तक पहुंचाइ जाय। सरकार इस दिशा में प्रयास कर रही है। सरकार का यह संकल्प तभी पूरा होगा जब आप आगे आऐंगे और अपने हक की मांग करेंगे। मुख्यमंत्री ने झारखंड की जनता व अधिकारियों, कर्मचारियों को 14वें स्थापना दिवस पर बधाई और शुभकामनाएं दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button