Uncategorized

भूमि अधिग्रहण बिल पर विपक्ष का हंगामा बेमानी, हेमंत को इसपर बोलने का अधिकार नहीं – लोजपा

Ranchi: भूमि अधिग्रहण बिल पर काफी हंगामा बरपा हुआ है. विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर रूख अपनाये हुए है. ऐसे में इस बिल पर लोक जनशक्ति पार्टी झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष बबन गुप्ता का कहना है कि पूरा विपक्ष इस बिल के बारे में झारखंड की जनता को दिग्भ्रमित करने का प्रयास कर रही है. विपक्षी पार्टियों के लिये झारखंड में बोलने के लिये कोई मुद्दा नहीं रह गया है, इसलिये विपक्ष की ओर से जनता को दिग्भ्रमित करने के लिए इस बिल के बारे में झूठ फैलाया जा रहा है. टीएसी की सिफारिश हो एवं सरकार द्वारा रैयतों की जो जमीन है, उसे कोई कॉरपोरेट घराना इस्तेमाल नहीं इस्तेमाल कर सकता है.

इसे भी पढ़ें –  भूमि अधिग्रहण पर आजसू का झामुमो पर बड़ा हमला, मांगा पांच सवालों का जवाब

साथ ही लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार उसी रैयत का जमीन अधिग्रहण कर सकेगी, जहां सड़क या बिजली का सब स्टेशन या आंगनबाड़ी केंद्र के लिए उपयोग हो. लेकिन विपक्ष पूरे राज्य में भ्रम फैलाकर जनता को दिग्भ्रमित करने का काम कर रही है. क्योंकि जनता ये समझ चुकी है कि इनका कहीं चलने वाला नहीं है. बबन गुप्ता ने कहा कि झामुमो के सुप्रीमो हेमंत सोरेन को तो इस मुद्दे पर बोलने का का कोई अधिकार ही नहीं है, वे यह भूल रहे हैं कि जब इनकी सरकार थी तो हूबहू इसी बिल के समर्थन में वे थे. वहीं बाबूलाल मरांडी कह रहे हैं कि जब हमारी सरकार होगी तो पहली कैबिनेट में ही बिल को निरस्त करेंगे. लेकिन जब ये सरकार में थे और झारखंड के पहले  मुख्यमंत्री बने थे तो उस दौरान झारखंडियों के लिए इन्होंने क्या दिया है. बबन गुप्ता ने विपक्ष केस नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि इन्हें खुद के अंदर झांकने की जरूरत है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें – जहां भूमि अधिग्रहण करेगी सरकार,  वहां एसआईए और इआईए समेत जमीन रक्षा संबंधी कानून हो जायेंगे फ्रीज

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

साथ ही इशारों में आजसू को भी बबन गुप्ता ने सलाह दे डाली और कह डाला कि यह बिल झारखंड कैबिनेट से भी पास हुआ है और कैबिनेट में मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी भी मौजूद रहते हैं. इसलिए विपक्षी पार्टियां झारखंड के विकास में अवरोध पैदा ना करें. रघुवर सरकार जनहित में एक ऐतिहासिक काम कर  रही है. उन्होंने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी का मानना है कि यह भूमि अधिकरण बिल झारखंड के लिए और झारखंड के विकास के लिए जरूरी था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button