Uncategorized

बोकारो: ललपनिया के लुगू बुरु में दो दिवसीय धर्म महासम्मेलन शुरू

NEWSWING

Bokaro, 03 November : जिला के ललपनिया स्थित लुगू बुरु घंटा बाड़ी में दो दिवसीय धर्म महासम्मेलन शुक्रवार से शुरू हो गया. समारोह के पहले दिन गोमिया के विधायक योगेंद्र प्रसाद,  जिले के उपायुक्त राय महिमापत रे, एसपी वाईएस रमेश पहुंचे. दो दिवसीय इस महोत्सव में देश के हर हिस्से में रहने वाले संथाल समाज के लोगों के अलावा नेपाल और बांग्लादेश में रहने वाले संथाल समाज के लोग पहुंचते हैं. लुगू बुरु घंटा बाड़ी संथाल समाज के लिए एक पवित्र स्थल माना जाता है. जिस कारण कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर यहां पर संथाल समाज के लोगों का जमावड़ा लगता है.

advt

कार्तिक पूर्णिमा के दिन करेंगे पूजा

शुक्रवार से श्रद्धालु लुगू बुरु पर्वत पर चढ़ना शुरू कर चुके हैं. कार्तिक पूर्णिमा के दिन पहाड़ के तराई में बने गुफा में पूजा अर्चना करेंगे. जिसके बाद वहां से उनका उतरना शुरू हो जाएगा. विधायक के साथ डीसी और एसपी ने कार्यक्रम स्थल का जायजा भी लिया. शनिवार को समारोह में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री रघुवर दास के आने की सूचना है. जिनके आगमन को लेकर यहां पर तैयारी पूरी कर ली गई है.

ये थे शामिल

आयोजन को सफल बनाने में समिति के अध्यक्ष बबली सोरेन, सचिव लोबिन मुर्मू, कोषाध्यक्ष सतीश चंद्र मुर्मू, मिथिलेश मुर्मू, जयराम हांसदा, दशरथ मार्डी, रामजीत सोरेन, मंझला मांझी, मेघराम मुर्मू, देवाराम हांसदा, अनिल हांसदा आदि का सहयोग रहा.

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: