Uncategorized

बोकारोः जिम्मेवारी से काम करें सभी विभागों के अधिकारी – रविंद्र कुमार पाण्डेय

NEWSWING

Bokaro, 14 September : सांसद रविंद्र कुमार पाण्डेय ने समाहरणालय सभाकक्ष में पदाधिकारियों की क्लास लगायी. पदाधिकारियों की कार्यशैली पर उन्होंने नाराजगी जतायी. उन्होंने अपने-अपने विभागों के कार्यों को संवेदनशीलता से करने का निर्देश दिया. साथ ही रविंद्र पाण्डेय ने कहा कि पदाधिकारी समय पर अपना काम पूरा करें जिससे जनता का अधिक से अधिक कल्याण हो सके. सांसद जिला स्तरीय विकास कार्यान्वयन एवं समन्वय समिति ‘दिशा’ की बैठक में अध्यक्षता कर रहे थे.

दुर्गा पूजा से पहले बिजली आपूर्ति की व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश

Catalyst IAS
ram janam hospital

दिशा के अध्यक्ष सह सांसद रविन्द्र कुमार पाण्डेय ने कहा कि दुर्गा पूजा से पूर्व बिजली विभाग के पदाधिकारी बिजली आपूर्ति की व्यवस्था को दुरूस्त करें. उन्होंने चास नगर निगम क्षेत्र में भी विद्युत आपूर्ति एवं पेयजलापूर्ति को सुनिश्चित करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया. चास नगर निगम के महापौर भोलू पासवान ने कहा कि चास नगर क्षेत्र में 8,500 पेयजल पाईपलाईन कनेक्शन घरों में लगाया गया है.  परंतु बिजली आपूर्ति नियमित रूप से नहीं रहने के कारण पेयजल आपूर्ति बाधित है. इस पर दिशा अध्यक्ष ने बिजली विभाग विभाग के वरीय अभियंता को फटकार लगाते हुए इसे सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. चन्द्रपुरा प्रखण्ड में स्वच्छ भारत अभियान के तहत बनाये जा रहे शौचालयों में घटिया निर्माण एवं पैसे की निकासी की शिकायत पर दिशा अध्यक्ष ने कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमण्डल चास को जाँच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया. 

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

बैठक में उठाये गये कई मुद्दे

गोमिया विधायक योगेन्द्र प्रसाद ने वन विभाग के सभागार का मामला उठाया. उन्होंने सवाल किया कि वन विभाग के सभागार को सरकारी कार्यक्रमों के आयोजन के लिए उपयोग किया जा सकता है या नहीं.  जवाब में दिशा अध्यक्ष ने जिला वन प्रमण्डल पदाधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देशों के साथ विधायक को अवगत कराने को कहा. चतरोचट्टी में पैक्स केन्द्र खोलने के मामले पर अध्यक्ष ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी को पैक्स केन्द्र खोलने की प्रक्रिया जल्द प्रारंभ करने का निर्देश दिया. साथ ही उपायुक्त राय महिमापत रे ने कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमण्डल चास और तेनुघाट को सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों एवं स्कूलों में हैण्डवाश लगाने का निर्देश दिया.

ये थे मौजूद

बैठक में विधायक डुमरी जगरन्नाथ महतो, विधायक बेरमो योगश्वर महतो उर्फ बाटुल, विधायक गोमिया योगेन्द्र प्रसाद, जिला परिषद अध्यक्ष सुषमा देवी, महापौर भोलू पासवान, उपायुक्त राय महिमापत रे, उप विकास आयुक्त दिगेश्वर तिवारी, धनबाद सांसद प्रतिनिधि, बोकारो विधायक प्रतिनिधि संजय त्यागी सहित सभी संबंधित पदाधिकारीगण एवं समिति के सदस्यगण उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button