Uncategorized

बीस सूत्री समिति की बैठक में शामिल हुए मंत्री सरयू राय, अधिकारियों को कार्य संस्कृति बदलने की दी नसीहत

Latehar : जिला बीस सूत्री समिति की बैठक परिसदन के सभाकक्ष में आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता खाद्य,सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री सरयू राय ने की. बैठक को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि सरकार की योजनाओं का सफल क्रियान्वयन कर जिले में विकास को गति दें. उन्होंने जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों को समन्वय बनाकर कार्य करने की बात कही. बैठक के दौरान उन्होंने सबसे पहले पूर्व की बैठक में लिए गए निर्णयों के अनुपालन का फीडबैक लिया, जिसपर उन्होंने अंसतोष जताया. साथ ही योजनाओं को धरातल पर उतारने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिया. इस दौरान उन्होंने स्पष्ट कहा कि बैठक में लिए गए निर्णयों का अनुपालन नहीं होने पर अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.उन्होंने अधिकारियों को कार्य संस्कृति में सुधार लाते हुए एक्शन में आने की भी नसीहत दी.

इसे भी पढ़ें- प्रतिबंधित वन क्षेत्रों में अवैध रूप से बीड़ी पत्ता का कारोबार करने की फिराक में हैं माफिया 

एनपीसीसी के कार्य की जांच का निर्देश

Catalyst IAS
SIP abacus

जिला बीस सूत्री समिति की बैठक में जिले में एनपीसीसी के द्वारा सड़क निर्माण की गुणवत्ता पर सदस्यों के द्वारा सवाल उठाए गए, जिस पर मंत्री ने जिले में एनपीसीसी के द्वारा बनाए गए पुल एवं सड़क निर्माण कार्य की जांच करवाने का आदेश दिया है.

MDLM
Sanjeevani

स्कूलों के मर्जर से पहले गांव में बैठक करें अधिकारी : सरयू

उपभोक्ता मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री सरयू राय ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शिक्षा विभाग के माध्यम से किए जा रहे विद्यालयों के मर्जर को गांव में बैठक करने के बाद ही मर्ज किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि अधिकारी विद्यालय को मर्ज तभी करें जब विद्यालय के वस्तु स्थिति से स्वयं अवगत हों. साथ ही ग्रामीणों की सहमति भी जरूरी है. इसके साथ ही मंत्री ने कई विषयों पर अधिकारियों को निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें- लपटों की विनाशलीला : आग में जलकर मकान नष्ट, एक दर्जन मवेशियों की मौत    

बैठक में ये रहे मौजूद

मौके पर उपायुक्त राजीव कुमार,मनिका विधायक हरिकृष्ण सिंह, डीएफओ वेद प्रकाश कंबोज,उप विकास आयुक्त अनिल कुमार सिंह,जिला परिषद अध्यक्ष सुनीता कुमारी, अपर समाहर्ता नेलएम एयोन बागे,डीआरडीए निदेशक संजय भगत, जिला योजना पदाधिकारी निर्मल झा, भाजपा जिलाध्यक्ष लाल अमित नाथ शाहदेव, जिला बीससूत्री सदस्य,राम प्यारे,नसीम अंसारी,संतोष पासवान,महेन्द्र वैद्य जिले के सभी वरीय अधिकारी,कार्यपालक अभियंता समेत बीससूत्री सदस्य उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button