Uncategorized

बाइबिल की प्रतियां अपने पास रखता था लादेन

लंदन, 01 मार्च | अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन अपने पास ईसाई धार्मिक ग्रंथ बाइबिल की दो प्रतियां रखता था। इन प्रतियों पर उसने भविष्य में दुनिया में किए जाने वाले आतंकवादी हमलों के बारे में गोपनीय संकेत लिखे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। समाचार पत्र ‘द सन’ की बुधवार की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के एबटाबाद के जिस परिसर में ओसामा छिपा था, उस परिसर से बाइबिल की दो प्रतियां मिली हैं।

ज्ञात हो कि पिछले साल मई में अमेरिकी विशेष बलों की कार्रवाई में ओसामा एबटाबाद स्थित अपने ठिकाने में मारा गया। इस ठिकाने को गिराने गए कर्मियों को वहां से बाइबिल की दोनों प्रतियां मिलीं।

समाचार पत्र के मुताबिक सूत्रों ने बताया कि अंग्रेजी संस्करण वाली बाइबिल के कई पन्नों को मोड़ा गया है और कुछ खास अंशों को चिह्न्ति किया गया है। ठिकाने से दो रेडियो सेट भी मिले हैं।

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के अधिकारी दोनों प्रतियों की जांच कर रहे हैं।

SIP abacus

आईएसआई के एक अधिकारी ने समाचार पत्र को बताया, “ठिकाने को गिराए जाने से पहले हमने पहले ही वहां की सारी चीजें हटा दी थीं लेकिन वहां से बाइबिल की दो प्रतियां और दो रेडियो सेट मिले हैं। दोनों प्रतियां अंग्रेजी में हैं और हमें यह नहीं पता कि ये वहां क्यों थीं।”

Sanjeevani
MDLM

अधिकारी ने बताया, “ठिकाने को गिराए जाने से पहले अंतिम बार ली गई तलाशी में ये प्रतियां मिलीं। रेडियो काम करने की दशा में हैं।”

पाकिस्तान के आतंरिक मंत्री रहमान मलिक ने कहा, “ओसामा से सम्बंधित वस्तुओं को किसी को सौंपा नहीं जाएगा। हम उन्हें रखेंगे अथवा आवश्यकता न होने पर उन्हें जला भी सकते हैं। यदि वस्तुओं में बाइबिल है तो उन्हें पुस्तकालय अथवा चर्च में भेज दिया जाएगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button